अमेठी: आत्मदाह का प्रयास करने वाली किशोरी की मौत, मनचलों के जबरन शादी के दबाव से थी नाराज

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 07:30 PM (IST)

अमेठी: जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र में जबरन शादी का दबाव बनाए जाने से नाराज 17 वर्षीय किशोरी ने आत्मदाह का प्रयास किया था। शुक्रवार को लखनऊ के बलरामपुर अस्‍पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि पीड़िता के भाई ने 23 नवंबर को शिवरतनगंज थाने मे तहरीर दी कि उसके गांव का जमीन उर्फ बबलू, जो इस समय मुंबई में रह रहा है, किशोरी पर जबरन शादी का दबाव बना रहा है। बबलू के भाई वसीम, राजू और आसिफ भी दबाव डाल रहे हैं और पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

एएसपी ने बताया कि तहरीर में किशोरी के भाई ने कहा है कि दबाव से परेशान होकर उनकी बहन ने 20 नवंबर को खुद पर पेट्रोल डाल कर आग लगा ली। उसे इलाज के लिए लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल मे भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों में से दो लोगों वसीम और राजू को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य दो की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बलरामपुर अस्पताल में इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई है और उसका शव आज गांव लाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि हालात पूरी तरह नियंत्रण में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static