सपा से नाराजगी की खबरों के बीच आजम के परिवार से मिले जयंत चौधरी, बोले- योगी का बुलडोजर न सिर्फ अमानवीय बल्कि गैर कानूनी भी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 01:26 PM (IST)

रामपुर: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पर कानूनी प्रक्रिया पालन किये बिना चलाये जा रहे बुलडोजर को न सिर्फ अमानवीय बल्कि गैर कानूनी भी करार दिया है।       

जयंत ने बुधवार को स्थानीय विधायक और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान के परिजनों से मुलाकात के बाद संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, ‘‘योगी सरकार का बुलडोजर गैर कानूनी है। अमानवीय है। क्योंकि किसी अपराधी को भी सिस्टम के तहत सुनवाई का हक है।'' सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से आजम परिवार की नाराजगी के सवाल पर जयंत ने कहा कि उनकी आजम परिवार से बातचीत अच्छे माहौल में हुई है। वह सिस्टम (व्यवस्था) से नाराज हैं। हालांकि इस विषय में मेरे लिये सफाई देने का कोई औचित्य नहीं है।''

गौरतलब है कि तमाम आपराधिक मामलों में इन दिनों जेल में बंद आजम खान न्यायिक जांच का सामना कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव में आजम खुद रामपुर सदर से और उनका बेटा अब्दुल्ला आजम खान रामपुर जिले की स्वार सीट से चुने गये हैं। चुनाव के बाद आजम खान ने रामपुर संसदीय क्षेत्र से बतौर लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफा देकर विधायक बने रहने का फैसला किया है।

इस बीच एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की ओर से आजम खान को उनकी पार्टी में शामिल होने के निमंत्रण के सवाल पर जयंत ने कहा, ‘‘मैं उचित नहीं समझता हूं कि इस मुद्दे पर मैं कुछ बोलूं।'' उन्होंने नौजवानों से आह्वान किया कि वे महंगाई और बेरोजगारी की समस्या के विरोध में सड़कों पर आना चाहिए। सपा में मची उथल-पुथल के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह अंदरूनी विरोध नहीं बल्कि सिर्फ सिस्टम से निराशा है और निराशा को दूर करके ही लड़ाई लड़ी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static