आजादी का अमृत महोत्सवः हरदोई में घरों में लगाए जाएंगे 11 लाख तिरंगे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 05:23 PM (IST)

हरदोई: जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराने के कार्यक्रम के प्रति शासन ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। जिले में लगभग 1 लाख तिरंगा झंडा फहराया जाना है। शासन की तरफ से हरदोई को 5.132 लाख झंडे मिल भी चुके हैं। बाकी के लिए शासन ने रणनीति बनाई है। वहीं गांव-गांव जागरूकता फैलाने के लिए हरदोई में स्काउट और गाइड के विद्यार्थियों ने मिशन मोड में काम करना शुरू किया है।

स्काउट और गाइड के प्रशिक्षण शिविर के समापन पर सभी विद्यार्थियों को अपने घर पर तिरंगा फहराने और अन्य लोगों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने के प्रति प्रेरित करने के लिए एक "हर घर तिरंगा रैली" निकाली गई। हरदोई के टडियावा ब्लाक के  कॉलेज से शुरू हुई यह रैली में लोगों ने अपने हस्त निर्मित तिरंगा लेकर अपने अपने गांव में जागरूकता के लिए निकले। यह तिरंगे स्काउट और गाइड के विद्यार्थियों द्वारा स्वयं एक शिविर में तैयार किए गए।

दरअसल यह अभियान इस साल स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में शुरू किया गया है। यह अभियान नागरिकों के दिलों में देशभक्ति की भावना पैदा करने के साथ ही राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जागरूकता बढ़ाने का काम भी करेगा। हर भारतवासी को अपने घर में तिरंगा फहराने के लिए अधिक से अधिक प्रोत्साहित करना इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है।सिटी मजिस्ट्रेट सदानन्द गुप्ता ने बताया कि इसको उल्लासपूर्ण तरीके से मनाए जाने के लिए तैयारी पूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static