AMU छात्र फरहान जुबैरी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दर्ज हैं 11 आपराधिक मुकदमें

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 09:36 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र फरहान जुबैरी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के जिला के कठपुला से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि फरहान पर 11 अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। जिसमें प्रमुख रूप से CAA/NRC के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर किया हमला भी शामिल है। इसके साथ ही कैम्पस में विवादित नारे को लेकर भी ज़ुबैरी के विरुद्ध आपराधिक मुक़द्दमा पंजीकृत हुआ।

AMU का फिर से सामने आया पाकिस्तान प्रेम 
इसके साथ ही एक बार फिर से AMU विवादों के घेरे में है। यहां के कथित एक छात्र ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से प्रेम का राग अलापा है। वहीं दूसरे अन्य युवक ने भी कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की बात की है। इससे हिंदूवादी संगठनों में रोष है। हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा ने अतरौली थाने में दोनों आरोपियों पर आईपीसी की धारा 153-ए, 153-बी व सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 66-डी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

हिन्दूवादी नेता दीपक शर्मा का आरोप है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दो छात्रों ने अपने फेसबुक एकाउंट पर पाकिस्तान से प्रेम जताते हुई पोस्ट शेयर की है। जिस पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। चैटिंग में एक अन्य युवक ने कश्मीर को पाक में मिलाने जैसी पोस्ट शेयर की है। इन्हीं पोस्ट के आधार पर पुलिस ने दोनों पर कार्रवाई की है। हालांकि दूसरा युवक एएमयू का छात्र है या नहीं, ये जानकारी नहीं मिली है। न ही अभी एएमयू की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आई है।

दरअसल शाकिब रसूल भट्ट नाम से फेसबुक पर एक आईडी बनी हुई है। इस पेज पर शाकिब रसूल ने खुद को एएमयू से बीए एलएलबी का छात्र बताया है। इस फेसबुक पेज पर जहां शाकिब ने पाकिस्तान से प्रेम दिखाते हुए पोस्ट शेयर की है तो वही एक अन्य युवक शेख अराफात ने कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने जैसी बात लिखी है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static