AMU कुलपति ने कल्याण सिंह के निधन पर जताया शोक, विरोध में कैंपस में जगह-जगह चिपकाए पोस्टर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 12:20 PM (IST)

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मंसूर के खिलाफ कैंपस में पोस्टर्स चस्पा किए गए हैं। दरअसल, तारिक मंसूर ने यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर शोक जाहिर किया था, जिसको लेकर यूनिवर्सिटी कैंपस में कुलपति के विरोध में पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि उन्होंने शोक व्यक्त कर छात्रों की भावनाओं को आहत किया है। 
PunjabKesari
हिंदी, इंग्लिश और उर्दू में लगाए गए पोस्टर्स में कहा गया है कि एएमयू कुलपति द्वारा कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करना शर्मनाक है, क्योंकि कल्याण सिंह बाबरी विध्वंस की घटना में मुख्य पात्रों में से थे। इतना ही नहीं शोक संवेदना व्यक्त कर कुलपति ने समुदाय बल्कि यूनिवर्सिटी की भावनाओं को भी आहत किया है। कुलपति की शोक संवेदना ने न केवल पूरे अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों को शर्मिंदा किया है, बल्कि इसकी ऐतिहासिक परम्पराओं को भी ठेस पहुंचाया है, जो न्याय और निष्पक्षता में विश्वास रखती है। यूनिवर्सिटी के छात्र कुलपति के इस शर्मनाक व्यवहार की निंदा करते हैं। कुलपति ने एक ऐसे पार्टी के नेता सपोर्ट किया है, जो अपने निहित स्वार्थ फासिज्म का समर्थन करती है। 

इसके पीछे किसी बहरी शरारती तत्वों का हो सकता है हाथ-AMU
बता दें कि 22 अगस्त को कुकपाटी तारिक मंसूर ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक संदेश भेजा था। जिसके विरोध में कुछ छात्रों ने पोस्टर लगाकार उनकी निंदा की है। हालांकि, जो पोस्टर लगाए गए हैं, उस पर किसी संगठन या छात्र का नाम नहीं है, लेकिन कुछ छात्रों ने इसका समर्थन किया है। इस विवाद पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रबंधन का कहना है कि फिलहाल कैंपस बंद है। इसके पीछे किसी बहरी शरारती तत्वों का हाथ हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static