आनंदीबेन और योगी ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 10:14 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। गुरुवार शाम यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमछ्वगवद्गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है। 

योगी ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली तथा लीला स्थली उत्तर प्रदेश मे स्थित है। राज्य सरकार द्वारा विगत दो वर्ष से दीपावली के अवसर पर अयोध्या में सरयू जी के तट पर ‘दीपोत्सव' तथा गत वर्ष होली के अवसर पर ब्रज धाम के बरसाना में ‘रंगोत्सव' का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इसी क्रम में इस वर्ष ब्रजधाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व भव्य एवं आकर्षक रूप से सम्पन्न कराया जा रहा है।   

गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा मथुरा में प्रथम बार 23 से 25 अगस्त तक तीन दिवसीय श्रीकृष्णोत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश व प्रदेश के कलाकारों द्वारा विविध आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे। 

श्रीकृष्ण का उपदेश मानव जीवन के लिए आज भी प्रासंगिक: राज्यपाल 
राज्यपाल ने बधाई देते हुए कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में भक्ति, ज्ञान, योग और कर्म का संदेश दिया है। गीता में दिये गये उनके उपदेश मानव जीवन के लिए आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पर्व हमें आपस में प्रेम, भाईचारे और सौहार्द से रहने की प्रेरणा देते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static