RSS चीफ के बयान से नाराज ब्राह्मण समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना, DM को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 02:32 PM (IST)

मुरादाबाद (सागर रस्तोगी) : राष्ट्रीय संघ सेवक प्रमुख मोहन भागवत Rashtriya Sangh Sevak chief Mohan Bhagwat के मुंबई में एक अधिवेशन के दौरान  हिंदू धर्म में जाति व्यवस्था को पंडितो के देन बताने पर जिले के ब्राह्मण समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर संघ प्रमुख के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मोहन भागवत हाय हाय के नारे लगाए। पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भी सौंपा। उन लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि सर संघचालक ने ब्राह्मणों को लेकर जो बयान दिया हैं। वह वापस ले बयान में लगाए गए आरोप सरासर गलत है  

PunjabKesari

RSS प्रमुख बयान वापस ले
जिले के ब्राह्मण समाज के प्रवक्ता प्रदीप शर्मा ने कहा कुछ दिनों पूर्व श्री मोहन भागवत जी ने पंडितो के लिए ये आरोप लगाया कि जाति प्रथा caste system को जन्म देने वाले पंडित है। पंडित का मतलब सामान्य तौर से ब्राह्मणों से लगाया जाता है। कई सारे धार्मिक कार्य होते है तो ब्राह्मण नाम से नही बुलाता हैं बल्कि पंडित के नाम से बुलाता है। इससे ब्राह्मणों को ठेस लगी है। मोहन भागवत काफ़ी पढ़े लिखे व्यक्ति है। उनके द्वारा जातिवादी प्रथा में इस तरह से आरोप लगाना गलत है। हम DM को ज्ञापन सौंपने के माध्यम से राष्ट्रपति से गुहार लगा रहे है कि मोहन भागवत के ऐसे बयानों को बंद करवाने की कृपा करें और जो बयान उन्होंने दिया है वह वापस ले।

PunjabKesari

क्या कहा था संघ प्रमुख मोहन भागवत ने
मोहन भागवत ने मुंबई में संत रविदास जयंती Sant Ravidas Jayanti के मौके पर एक जनसभा public meeting को संबोधित करते हुए कहा था कि सत्य ही ईश्वर है, सत्य कहता है कि मैं सर्वभूति हूं,  रूप कुछ भी रहे, योग्यता एक है, ऊंच नीच नहीं है,  शास्त्रों के आधार पर कुछ पंडित जो बताते हैं वो झूठ है। संघ प्रमुख ने इसके साथ ही ये भी कहा था कि भगवान ने हमेशा बोला है कि मेरे लिए सभी एक हैं लेकिन पंडितों ने श्रेणी बनाई वो गलत था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static