उत्तराखंड त्रासदी: अनिल राजभर बोले- UP के लापता और मृतकों के परिजनों की हर संभव मदद करेगी योगी सरकार

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 05:17 PM (IST)

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली दौरे पर आए योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और यूपी सरकार के प्रवक्ता अनिल राजभर ने उत्तराखंड त्रासदी पर मीडिया से रूबरू होते हुए यूपी सरकार का पक्ष रखा। राजभर ने कहा कि घटना बड़ी और दुखद है जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उनके परिवारों के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार ने गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने आश्वासन दिया कि योगी सरकार प्रदेश के लापता और मृतकों के परिजनों का हर संभव मदद करेगी।

अनिल राजभर ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा ग्लेशियर का दूसरा हिस्सा टूटकर गिरने की संभावना प्रकट की जा रही है जिससे यूपी में थोड़ा सा संकट आ सकता है। फिर भी उसका असर उत्तर प्रदेश में नहीं पड़ने वाला है। हर परिस्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरीके से उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट है और हम सतर्कता भी बरत रहे हैं। सरकार घटना पर 24 घंटे नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि उस घटना का असर प्रदेश में नहीं पड़ने वाला, जिससे कुछ जान माल का नुकसान हो। कल जो पानी आया है उस पानी को रोकने और रखने भर की व्यवस्था हरिद्वार में बनी हुई है। उसके बाद हमारे पास बिजनौर भी है और एक बड़ा स्पेस हमारे पास बुलंदशहर के अंदर नरोरा बांध पर है।

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने बताया कि पश्चिमी यूपी के हमीरपुर जनपद और मध्य यूपी में लखनऊ मंडल के लखीमपुर जिले के निघासन तहसील के कुछ लोग वहां काम कर रहे थे जो वहां फंसे हुए हैं। इस पर सरकार उत्तराखंड सरकार से निरंतर संवाद बनाए हुए हैं। हम लोगों ने उत्तराखंड सरकार से अनुरोध किया है कि हमारे लोग जो घायल हैं उनकी सूची हमारे पास भेज दें जिन लोगों की जान गई वो भी सूची हमें मिल जाए ताकि उनके परिवार तक उत्तर प्रदेश की सरकार राहत का काम कर सके और उनको मदद पहुंचा सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static