दहेज प्रताड़ना की शिकार हुई एक और बेटी! ससुरालियों ने बहू का गला घोंटकर जंगल में फेंका

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 05:53 PM (IST)

अलीगढ़ः आए दिन कई महिलाएं अपने ससुराल वालों की प्रताड़ना का शिकार बन रही है। ऐसी ही एक दिलदहला देने वाली घटना यूपी के अलीगड़ से सामने आई है। जहां एक जंगल में युवती घायल अवस्था में पड़ी मिली। जिसके गले में फंदा लगा हुआ मिला। वहीं आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल युवती से पूछताछ की तो मामला दहेज प्रताड़ना का निकला। पुलिस ने महिला को अस्पताल भर्ती कराया। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानिए क्या है पुरा मामला?
मामला जिले के जेतपुर गांव का है। यहां की निवासी युवती जिसका नाम चिंकी और उम्र लगभग 22 वर्ष है। चिंकी की शादी 3 वर्ष पहले हिंदू रीति रिवाज के साथ बड़े ही धूमधाम से राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले कुलदीप के साथ हुई थी। पीडित युवती ने बताया की शादी के कुछ समय पछचात ही उसके ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे और फिर धीरे-धीरे उसके साथ मारपीट भी शुरू कर दी। आए दिन उसे दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था और मारपीट की जा रही थी।

ससुराल पक्ष के जुल्मों का शिकार हुई एक और बेटी
पीड़ित चिंकी ने बताया कि उसके ससुराल वालों ने कहा कि तुम्हारा भाई बीमार है आज हम सब उसको देखने तुम्हारे मायके जैतपुर जा रहे हैं। युवती ने आगे बताया कि बोलेरो कार में उसके पति कुलदीप, जेठ जितेंद्र, सास दया सहित एक अन्य सहित 5 व्यक्ति जैतपुर जा रहे थे। इसी दौरान यमुना एक्सप्रेस वे से उतरने के बाद सब ने मिल कर उसका गला दबाकर जंगल में फेंक दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
युवती काफी देर जंगल में पड़ी रही। ऐसे में जंगल के रास्ते से गुजर रहे राहगीरों की नजर युवती पर पड़ी। जिसके बाद इसकी सूचना तत्काल एंबुलेंस और पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में युवती को सीएचसी टप्पल में भर्ती कराया। युवती के गले पर चोट के निशान मिले हैं, जिस से साफ पता चल रहा है कि गला घोट के मारने की कोशीश हुई है। इस मामले में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में पीड़ित युवती के पिता सुभाष की तहरीर पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

क्या कहती है पुलिस?
जैतपुर थाना के अध्यक्ष जीडी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि युवती घायल अवस्था में जंगल में पड़ी मिली थी, उसके बाद युवती को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया था। पीड़ित युवती के बयान के अधार पर और उसके पिता की तहरीर पर जानलेवा और दहेज एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल कर रही है, जांच के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static