अनुप्रिया पटेल का बड़ा बयान, कहा- 69 हजार शिक्षक भर्ती में OBC अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हुआ

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 08:42 PM (IST)

प्रयागराज: अपना दल (सोनेलाल) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने आज पदाधिकारियों की नियुक्ति और कार्यसमिति की बैठक में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में OBC के अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हुआ है। पटेल ने यह बात राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने कही है कि आरक्षण नियमों अवहेलना की गई है। उन्होंने कहा कि इस बात की ‘ इलाहाबाद HC ने भी मोहर लगा दी है। हमारी पार्टी अपना दल एस का स्टैंड साफ है कि वह जातीय जनगणना की पक्षधर है। उन्होंने कहा कि देश में जाति जनगणना होनी चाहिए।

आप को बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले का अनुप्रिया पटेल ने स्वागत था।  इसे लेकर उन्होंने योगी को पत्र भी लिखा था। दरअसल, खुद पिछड़ा वर्ग आयोग ने माना था कि इस भर्ती मामले में आरक्षण नियमों की अनदेखी हुई। अब जबकि माननीय उच्च न्यायालय ने आरक्षण नियमों का पूर्ण पालन करते हुए नई मेरिट लिस्ट बनाने का आदेश दिया, तब उम्मीद करती हूं कि वंचित वर्ग के प्रति न्याय होगा। जो माननीय उच्च न्यायालय ने कहा है, मैंने भी हमेशा वही कहा है। मैंने इस विषय को हमेशा सदन से लेकर सर्वोच्च स्तर पर उठाया है। जब तक इस प्रकरण में वंचित वर्ग को न्याय नहीं मिल जाता मैं इस विषय को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाने के लिए लगातार हर संभव प्रयास करती रहूंगी।


ये भी पढ़ें:- 69 हजार शिक्षक भर्ती: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने शिक्षकों पर भांजी लाठियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती आरक्षण विवाद को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ डबल बेंच ने मेरिट लिस्ट को रद्द कर दिया है। इसके बाद से नौकरी कर रहे अभ्यर्थियों पर नौकरी जाने का संकट खड़ा हो गया है। इसे लेकर नाराज अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर घेराव करने राजधानी लखनऊ पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर जमकर लाठियां बरसाई। कुछ अभ्यर्थियों को हिरासत में ले लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static