अनुराग ठाकुर ने खेल विज्ञान चिकित्सा केंद्र के विस्तार का किया अनावरण, कहा- अब ज्यादा खिलाड़ियों को मेडल लाने का मिलेगा मौका

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 02:50 PM (IST)

लखनऊ: केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र के तीन नवनिर्मित भवनों, 300 बिस्तरों वाले छात्रावास, वातानुकूलित कुश्ती हॉल और खेल विज्ञान के लिए चिकित्सा केंद्र के विस्तार का अनावरण किया। इस मौके पर आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर और प्रदेश के खेल राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव के अलावा राज्य और केंद्र सरकार के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

अब ज्यादा खिलाड़ियों को रहने, ट्रेनिंग करने का मिलेगा मौका
ठाकुर ने कहा कि इस साई क्षेत्रीय लखनऊ केन्द्र पर केन्द्र सरकार ने पिछले कुछ वर्षों में 40 करोड़ से अधिक राशि व्यय की है। पहले इस केंद्र में तीन छात्रावास, पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए 80-80 बिस्तरों के दो छात्रावास और राष्ट्रीय शिविर के खिलाड़ियों के लिए 100 बिस्तरों का छात्रावास था, लेकिन इस नए छात्रावास से अब नियमित छात्रावासों की क्षमता बढ़कर 460 बिस्तरों की हो जाएगी। इसका मतलब है कि अब ज्यादा खिलाड़ियों को रहने, ट्रेनिंग करने और देश के लिए मेडल लाने का मौका मिलेगा।  

खेलो इंडिया योजना के तहत यूपी में 137.27 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को दी मंजूरी
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि खेलो इंडिया योजना के तहत युवा मामले और खेल मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश में 137.27 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मंजूरी दी है।  उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन की तारीफ करते हुए कहा कि पहली बार किसी इन्वेस्टमेंट समिट में खेलों को जगह दी जा रही है। योगी आदित्यनाथ का विजन बहुत स्पष्ट है और यह खिलाड़ियों के लिए बहुत सकारात्मक है। ठाकुर ने साई क्षेत्रीय केंद्र को भुगतान और खेल श्रेणी में फुटफॉल बढ़ाने और स्थानीय स्कूली छात्रों को ऐसे कार्यक्रमों में शामिल करने का सुझाव दिया, ताकि उन्हें खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने का मौका मिले। उन्होंने प्रतिभा खोज पर भी जोर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static