बिहार के बाद अब यूपी में सीट बंटवारे पर NDA में फंसा पेच, अपना दल ने 5 सीटों पर ठोका दावा

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 02:17 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए में घमासान चल रहा है। हाल ही में बिहार में रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सीटों के बंटवारे की वजह से एनडीए को छोड़ महागठबंधन में शामिल हो गए हैं। बिहार से सीटों के बंटवारे की नाराजगी की आंच अब उत्तर प्रदेश में भी पहुंच चुकी है।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी पार्टी ‘अपना दल’ ने आगामी लोकसभा चुनावों में कम से कम 5 सीटों पर अपना दावा ठोका है। खबरों के अनुसार, अपना दल ने बीजेपी से आगामी चुनावों में कम से कम 5 लोकसभा सीटें मांगी है। इतना ही उन्होंने अपने अध्यक्ष आशीष पटेल के लिए यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद देने की मांग भी की है। ज्ञात हो कि साल 2014 को लोकसभा चुनाव में अपना दल को 2 सीटें दी गईं थी, जिन पर पार्टी ने दोनों सीट पर जीत हासिल की थी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना दल को 11 सीटें दी गईं थी, जिनमें से पार्टी ने 9 सीटों पर जीत हासिल कर शानदार प्रदर्शन किया था।

इससे पहले अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि हम कैसे सहयोगी, जिसका सम्मान नहीं। उन्होंने कहा कि बंद कमरे में बात हो चुकी है, जब पानी सिर के ऊपर निकल रहा है, तो बाहर बात कर रहा हूं। हम सम्मान चाहते हैं और सम्मानजनक सीट चाहते हैं। हलांकि हमें उम्मीद है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व इस संदर्भ में गंभीरता से विचार करेगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static