UP-NDA सहयोगी अपना दल एस ने दो सीटों से प्रत्याशी किए घोषित: मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल लड़ेंगी चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 06:22 PM (IST)

Loksabha chunav 2024: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी अपना दल की प्रमुख और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। अपना दल को बीजेपी ने यूपी की दो सीटें मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज दिया है। मिर्जापुर सीट से अनुप्रिया पटेल ही इस बार भी चुनाव लड़ेंगी। वह इसी सीट से लगातार दो बार से सांसद भी हैं। राबर्ट्सगंज से उन्होंने वर्तमान सांसद पकौड़ी लाल कोल की जगह बहू रिंकी कोल (विधायक) को मैदान में उतारा। है।
PunjabKesari
राबर्ट्सगंज से फिलहाल अपना दल के पकौड़ी लाल कोल सासंद हैं। रिकी कोल उनकी बहू हैं। रिंकी कोल मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट से फिलहाल विधायक हैं। छानबे से विधायक राहुल कोल के निधन के बाद रिंकी पटेल को अनुप्रिया पटेल ने उपचुनाव में भी मौका दिया था और उन्होंने जीत भी हासिल की थी। राहुल कोल रिंकू कोल के पति थे।

सपा प्रत्याशी 10 मई को करेंगे नामांकन
गौरतलब है कि सपा और इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी राजेंद्र एस बिंद 10 मई को नामांकन करेंगे। सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने बताया कि प्रत्याशी 10 मई को नामांकन करेंगे। नामांकन में कांग्रेस, आप तथा माले के पदाधिकारी शामिल होंगे। इंडिया गठबंधन प्रत्याशी केंद्रीय चुनाव कार्यालय से 10 बजे नामांकन के लिए निकलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static