टिकट वितरण पर अपना दल ने किया तंज, सपा बोली- कोई विवाद नहीं

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 08:04 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के सहयोगी अपना दल (कमेरावादी) के महासचिव पंकज निरंजन पटेल ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव से पहले लोगों में नकारात्मक सोच पैदा ना हो, इसलिए वह चाहते हैं कि सपा पहले अपने लोगों को सीटें देकर संतुष्ट हो ले, फिर हमें सीटें दे। सपा ने इस मामले पर कहा है कि टिकट वितरण को लेकर अपना दल (कमेरावादी) से कोई विवाद नहीं है और छोटे—मोटे मामले जल्द ही हल कर लिये जाएंगे। 

पटेल ने कहा, “समाजवादी पार्टी के साथ जो सीटें तय हुई थीं, उनमें से 50 प्रतिशत सीटों की पहली सूची हमने जारी कर दी, लेकिन उनमें से कुछ सीटों पर सपा के लोगों का दबाव आ गया जिससे असमंजस की स्थिति बनी है ।” उन्होंने कहा, “हमने सबका हित देखते हुए समाजवादी पार्टी को सिराथू समेत सभी सीटें वापस दे दी हैं, जिससे वह अपने लोगों को पहले सीटें देकर संतुष्ट कर लें। अगर कुछ बचता है तो हमें दीजिए अन्यथा हमें एक भी सीट मत दीजिए। हम बगैर चुनाव लड़े गठबंधन का काम करते रहेंगे।” उन्होंने बताया, “अभी तक उनकी (सपा) ओर से कोई जवाब नहीं आया है कि उन्हें किन सीटों पर लड़ना है किन सीटों पर नहीं लड़ना है। हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं।” यह पूछे जाने पर कि क्या सिराथू सीट पर पल्लवी पटेल की उम्मीदवारी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तय की थी, इस पर उन्होंने हां में जवाब दिया। इस बीच, सपा के मुख्य प्रवक्ता एवं राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच टिकट वितरण को लेकर कोई मसला नहीं है। 

उन्होंने कहा कि जो छोटे—मोटे मुद्दे हैं उन्हें बातचीत कर सुलझाया जा रहा है। यह मुद्दा दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व के बीच है और चिंता की कोई बात नहीं है। उल्लेखनीय है कि कौशांबी की सिराथू सीट से सपा ने अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल को टिकट दिया है। इस सीट से प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर पर्चा दाखिल करने की अंतिम तिथि आठ फरवरी है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static