चर्चा में आया 8वीं के छात्र का आवेदन, लिखा- 'मेरा देहांत हो गया है, आधे दिन का अवकाश चाहिए'

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 12:58 PM (IST)

कानपुरः स्कूल से छुट्टी लेने के लिए अकसर बच्चे अपनी तबीयत खराब का बहाना बनाते हैं। जबकि कुछ छुट्टी लेने के चक्कर में परिवार के किसी सदस्य को ही बीमार कर देते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8वीं के एक बच्चे ने छुट्टी लेने के लिए अपनी ही मौत का हवाला दे दिया। हैरानी की बात तो यह है कि प्रिंसिपल ने उसका आवेदन स्वीकार भी कर लिया। इस खबर के बाद कहना गलत नहीं होगा कि अजब यूपी में एक बार फिर गजब हुआ है।

मामला कानपुर शहर के जीटी रोड स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल का है। यहां कक्षा 8 में पढ़ने वाले एक छात्र ने छुट्टी के लिए पत्र लिखा। जिसमें उसने कहा कि सविनय निवेदन है कि प्रार्थी विजय (बदला नाम) का 20 अगस्त को 10 बजे देहांत हो गया है। महोदय से अनुरोध है कि प्रार्थी को हाफ टाइम से अवकाश प्रदान करने की कृपा करें। इतना ही नहीं प्रिंसिपल ने लापरवाही बरतते हुए बिना आवेदन पढ़े ग्रांटेड लिखकर हस्ताक्षर भी कर दिए। छात्र को छुट्टी मिल गई और वह स्कूल से चला गया।
PunjabKesari
बाद में जब उसने अपने दोस्तों को आवेदन दिखाया तो मामला सामने आया। छात्र का आवेदन अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। मामला शिक्षकों के पास भी पहुंचा, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन से मामले की शिकायत की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static