क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरीः नोएडा में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 08:23 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने नोएडा के सेक्टर 150 में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण को मंजूरी दे दी है। इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैचों के अलावा आईपीएल भी खेला जाएगा। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित चटर्जी ने बताया कि उनकी समिति ने स्टेडियम के निर्माण के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मानक के हिसाब से सुविधाएं दी जाएगी।

PunjabKesari

स्टेडियम तैयार होने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का होगा आयोजन
उन्होंने बताया कि स्टेडियम तैयार होने के बाद नोएडा में सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों को आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कानपुर, लखनऊ और वाराणसी के बाद नोएडा उत्तर प्रदेश का चौथा शहर होगा, जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बनेगी। इसके लिए जमीन अधिग्रहीत कर ली गई है। चटर्जी ने कहा कि अगर जमीन मिली तो गाजियाबाद में भी एक ऐसा ही स्टेडियम बनाया जाएगा। लोटस ग्रीन्स स्पोर्ट्स सिटी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि उन्हें सेक्टर 150 में स्टेडियम विकसित करने के लिए यूपीसीए से मंजूरी मिल गई है।

PunjabKesari

3 साल के अंदर तैयार हो जाएगा स्टेडियम
प्रवक्ता ने कहा कि खेल को ध्यान में रखकर बनाए जा रही इस टाउनशिप में टाटा, गोदरेज, बिरला, हीरो ग्रुप, प्रेसटीज जैसे नामी उद्योग घरानों को शामिल किया गया है। डेवलपर्स के अनुसार काम शुरू होने के तीन साल के अंदर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम तैयार हो जाएगा। इस स्टेडियम में 40 हजार लोगों के बैठने की सुविधा होगी। खेल क्षेत्र का क्षेत्रफल 137.6 मीटर होगा। एक डेवलपर्स ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ‘स्पोर्ट्स सिटी प्रोजेक्ट' का हिस्सा है। इसमें एक ही छत के नीचे कई खेलों से जुड़ी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। स्टेडियम नोएडा के सेक्टर 150 में नोएडा एक्सप्रेसवे के पास बनाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static