Agnipath Protest: सेना का जवान निकला अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को भड़काने वाला, पंजाब से गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 09:35 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा पुलिस ने सेना में भर्ती से जुड़ी केन्द्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना' के खिलाफ युवाओं को भड़काने के आरोप में मंगलवार को सेना के जवान को पंजाब से गिरफ्तार किया है। पुलिस गैर जमानती वारंट पर गिरफ्तार जवान को आगरा लेकर आ रही है।

पुलिस के अनुसार, जवान गुमान सिंह ने अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को भड़काने के लिए व्हाट्सएप पर ‘इंकलाब जिंदाबाद' के नाम से एक ग्रुप बनाया था। वर्तमान में वह पंजाब में तैनात है और मूल रूप से राजस्थान के करौली जिले के मांड़ई गांव का रहने वाला है। गुमान सिंह के खिलाफ कोर्ट से 26 जून को गैर जमानती वारंट जारी हुए। आगरा पुलिस की रिपोर्ट के बाद सेना ने भी जवान से पूछताछ की। आज आगरा पुलिस की टीम ने पंजाब से गुमान सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आगरा के पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि गुमान का भाई सेना की परीक्षा दे चुका था। उसका सेना में चयन न होते देखकर गुमान ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर युवाओं को भड़काया था।       

गौरतलब है कि मलपुरा क्षेत्र में ग्वालियर हाईवे पर 17 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने हंगामा किया था। इस दौरान उन्होंने हाईवे पर जाम लगाकर मलपुरा थाना प्रभारी की गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने बलवा, पथराव, लोक व्यवस्था भंग करने व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इसमें 13 लोग नामजद और 35 अज्ञात थे। पुलिस ने आठ जवानों को मौके से गिरफ्तार किया था।        इसके बाद पुलिस ने सादाबाद निवासी अभिषेक को भी गिरफ्तार किया। उसके मोबाइल फोन से पुलिस को व्हाट्सएप ग्रुप की जानकारी हुई।

इंकलाब जिंदाबाद नाम के व्हाट्सएप ग्रुप से करीब 300 लोग जुड़े हुए थे। इसमें 20 से 25 ग्रुप एडमिन भी थे। पूछताछ में पुलिस को जानकारी हुई कि इस ग्रुप का संचालन गुमान सिंह कर रहा है। गुमान सिंह सेना में पंजाब के फाजिल्का जनपद में सेना की यूनिट में लांस नायक पद पर तैनात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static