भदोही पहुंचे अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बीडी मिश्रा बोले- हम चाइना को 1 इंच भी भारत में नहीं घुसने देंगे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 04:53 PM (IST)

भदोही (राकेश सिंह) : अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल पूर्व ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा मंगलवार को अपने पैतृक निवास भदोही जिले के गोपीगंज इलाके में स्थित कठौता पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश में स्थित LAC पर चाइना की तरफ से की जा रही दादागिरी की कोशिशों का हम मुंहतोड़ जवाब देते हैं। हमारी सेना व सरकार चाइना को 1 इंच भी इधर नहीं घुसने देती है। देश में जो लोग चाइना बॉडर को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, वह पूरी तरह से गलत हैं। हम सभी को अपनी सरकार और सेना पर भरोसा रखना चाहिए। वहीं उन्होंने देश में रामचरितमानस को लेकर चल रहे विवाद पर कहा कि देश में फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन है। सभी लोगों को बोलना का हक हैं। उन्होंने भी अपनी बाते रखी हैं।

PunjabKesari

चाइना बॉर्डर पर हम 1 कदम उधर है इधर नहीं
अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि LAC पर किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है। हमारे देश का शीर्ष नेतृत्व व सेना का छोटे सा छोटा जवान अपनी जमीन को लेकर दृढ़ संकल्पित हैं। हम चाइना को 1 इंच भी इधर नहीं घुसने देंगे सीमा पर हम एक कदम उस तरफ है न की इस कदम। हमें भारत के जमीन से बहुत प्यार है और हम इसे कलेजे का टुकड़ा मानते है।

 PunjabKesari

पूर्वोत्तर विकास के पथ पर
उन्होंने बताया कि सीमा पर डेवलपमेंट के कई कार्य हो रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पूर्वोत्तर का दौरा किया था। तभी वहां के विकास की रूपरेखा बना लिया था। आज उसी के तहत वहां विकास कार्य हो रहा है। वहां हवाई अड्डा बना लिया गया है। सीमा पर 154 किलोमीटर की सड़क भी बनाने की योजना चल रही है।

PunjabKesari

देश में फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन
उत्तर प्रदेश में रामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हमेशा रामचरितमानस और वाल्मीकि रामायण पढ़ते हैं। इसमें उनकी आस्था है लेकिन भारत में अभिव्यक्ति की आजादी है इसलिए उन्होंने भी अपनी बाते रखी हैं। वह इस पर ज्यादा बोलना उचित नहीं समझते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static