ASI के दावों की खुली पोल! ताजमहल में महिला पर्यटक पर बंदरों ने किया हमला, पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी मामले को उठाया था

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 03:18 PM (IST)

Agra News: ताजमहल के पूर्वी गेट के बाहर की ओर बंदरों ने एक महिला पर्यटक पर हमला कर दिया। इससे वह गिरकर घायल हो गई। किसी तरह से परिजनों ने उन्हें संभाला। गौतलब है कि सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने भी बंदरो की समस्या कि बात उठायी थी लेकिन एसआई (ASI) ने जवाब में पिछले एक साल के अंदर किसी भी घटना से इंकार किया था।
PunjabKesari
बता दें कि शनिवार की सुबह लगभग आठ बजे महिला पर्यटक शिल्पग्राम से ताजमहल पूर्वी गेट की ओर आ रही थी। इसी बीच रास्ते में ही बंदरों ने उन पर झपट्टा मारा। इससे उनकी चीख निकल गई। चीख निकलने पर बंदर भाग गया, लेकिन महिला पर्यटक हमले के कारण गिर गई। उसके पैर में चोटें आ गईं। महिला के साथ चल रही उनके परिवार की एक महिला ने उन्हें किसी तरह से उठाया और वहां पास की दुकान पर लेकर गई। वहां उन्हें पानी पिलाया। कुछ देर बाद वह ताजमहल का दीदार करने गईं। इस घटना को वहां से गुजर रहे गाइडों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। एक गाइड ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया। उसने सोशल मीडिया पर भी इस वीडियो को वायरल कर दिया। गाइडों का कहना है कि ताजमहल के पूर्वी गेट पर शिल्पग्राम तक और दूसरी वाली पार्किंग तक बंदरों का आतंक है। यूपी टूरिस्ट गाइड एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक दान ने कहा कि ऐसी घटना से व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े होते हैं।
PunjabKesari
पूर्व सीएम अखिलेश ने भी उठाया था सवाल
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दो दिन पहले ताजमहल की अव्यवस्थाओं पर सवाल उठाए थे। उन्होंने बंदरों द्वारा पर्यटकों को काटे जाने का भी बिंदु उठाते हुए एएसआई से सवाल पूछा था। हालांकि एएसआई के महानिदेशक डॉ. युद्धवीर रावत ने जवाब में कहा था कि पिछले एक साल में ताजमहल के अंदर बंदरों द्वारा पर्यटकों को काटे जाने की कोई घटना नहीं हुई है। लेकिन इस घटना ने एसआई  के दावे की जमीनी हकीकत बयां कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static