जैश-ए-मुहम्मद के 2 आतंकियों को ATS ने लिया 72 घंटे की रिमांड पर, फिर NIA करेगी पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 05:23 PM (IST)

सहारनपुरः सहारनपुर के देवबंद से पकड़े हए जैश-ए-मुहम्मद के दो आतंकियों के एटीएस की टीम ने 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। वहीं शनिवार को जांच एजेंसी इन्हें लखनऊ लेकर पहुंची। इस बारे में एटीएस ने एनआईए समेत अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों को सूचित कर दिया है। अन्य केंद्रीय एजेंसियां इन आतंकियों से नोएडा में भी पूछताछ करेंगी, लेकिन एनआईए की एक टीम इनसे लखनऊ में भी पूछताछ करेगी।

एटीएस के मुताबिक दोनों आतंकियों से अभी तक हुई पूछताछ में यह भी सामने आया है कि वे न सिर्फ युवकों को संगठन से जोड़ने की कवायद में लगे थे बल्कि उन्हें कुछ घटनाओं को भी अंजाम देना था। एटीएस के अफसरों के अनुसार दोनों आतंकियों की कम से कम दस दिन की रिमांड मांगी जाएगी। इसमें यह जानकारी भी जुटाई जाएगी कि वे अब तक कितने युवकों को अपने मंसूबे में शामिल कर चुके हैं और कितने स्लीपिंग माड्यूल्स से संपर्क में हैं।

इसके अलावा पिछले दिनों इन दोनों की कहां और क्या गतिविधियां रहीं। फिलहाल इस मामले की जांच एटीएस ही करेगी। सूत्र बताते हैं कि इनसे जांच एजेंसी को हथियार, विस्फोटक सामग्री या किसी देश-विरोधी साजिश से जुड़े अहम दस्तावेज बरामद होने की उम्मीद है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static