दंबगों ने पत्रकार के घर में घुसकर किया जानलेवा हमला, ट्रामा सेंटर में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 10:37 AM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में हमलावरों ने एक पत्रकार के घर में घुसकर उसे लाठी-डंडों से पीट-पीट कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के साथ-साथ पीड़ित पक्ष पर भी मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि 19 दिसम्बर की सुबह संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मिसिरपुर गांव में करीब 15-20 हमलावरों ने पत्रकार तारकेश्वर मिश्र के घर में घुसकर उन्हें लाठी-डंडों से पीटा था, जिससे वह गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने बताया कि जमीन की खरीद से जुड़ी इस वारदात में श्रीकांत पांडे, देवीशरण, सरजू सरन, सच्चिदानंद पाण्डेय और विवेकानंद पाण्डेय समेत 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में पत्रकार पक्ष के खिलाफ भी मारपीट और धमकी का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। पीड़ित पत्रकार का कहना है कि उन्होंने कुछ अर्सा पहले गांव में एक जमीन का आधा बिसवां हिस्सा खरीदा था। उस पूरी जमीन में चार हिस्सेदार थे और उन्होंने सम्बन्धित हिस्सेदार राम प्रताप पाण्डेय से ही वह जमीन खरीदी थी। बाकी तीन हिस्सेदारों द्वारा विरोध किए जाने पर पुलिस ने हस्तक्षेप करके राम प्रताप की गवाही के बाद मिश्र को खरीदी गई भूमि पर कब्जा दिलवाया था। मिश्र के मुताबिक इसके बावजूद बाकी तीन हिस्सेदार उनका विरोध कर रहे थे।

इसी बात को लेकर 19 दिसम्बर को उन पर घर में घुसकर हमला किया गया। उनका कहना है कि भाजपा का स्थानीय नेता पूर्व जिला पंचायत सदस्य सदाशिव पाण्डेय हमलावरों का समर्थन कर रहा है और घटना के बाद से रोजाना संग्रामपुर थाने का घेराव और नारेबाजी करके पीड़ित पक्ष की गिरफ्तारी के लिए दबाव बना रहा है। मिश्र का कहना है कि उन पर घर में घुसकर हमला किया गया है और पुलिस ने उन पर ही घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को चाहिए कि वह उन पर हमला करने वालों को गिरफ्तार करे। इस बारे में प्रभारी पुलिस अधीक्षक बी. सी. दुबे से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static