ग्राम पंचायत अधिकारी का ऑडियो वायरल, बोली- कमीशन मांग रहीं हूं...आपके बाप की कमाई नहीं

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 04:33 PM (IST)

गोंडा: भ्रष्टाचार को लेकर योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है, लेकिन उनके ही अधिकारी इसपर पलीता लगा रहे हैं। इसी कड़ी में गोंडा में ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्य और ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के बीच कमीशन को लेकर हुए विवाद का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो क्लीप में ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्या कह रही है कि एक रुपए आप मेरा कमीशन का दिए। हम आपके बाप की कमाई मांग रहे है क्या?।

जानिए क्या है मामला?
दरअसल, मामला गोंडा जिले के कर्नलगंज के फत्तेपुर गांव का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ऑडियो क्लीप ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्या व ग्राम पंचायत फत्तेपुर की प्रधान जफरुल निशा का काम देख रहे विवेक श्रीवास्तव के बीच नोकझोंक का हैं। ऑडियो क्लीप में प्राथमिक विद्यालय फत्तेपुर, प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर कमियार, एएनएम सेंटर के भवन के मरम्मत में 4 लाख रुपए खर्च होने की बात हो रही है। ऑडियो में ग्राम पंचायत अधिकारी चहेती फर्म पर भुगतान चाह रही थी। नंदिनी मौर्या, प्रधान के सहयोगी बताए जा रहे युवक से फोन पर कॉल करके एक लाख एक हजार रुपए कमीशन अपनी चहेती फर्म के नाम भुगतान करने का दबाव बनाया। आडियो में कह रही है कि एक रुपये आप मेरा कमीशन का दिए। हम आपके बाप की कमाई मांग रहे है क्या? इतना ही नहीं आखिरी भुगतान होने की, और बीडीओ के यहां मिलने की धमकी भी दी।

ग्राम प्रधान ने विकास कार्य के लिए आए सरकारी धन में कमीशन मांगने वाली ग्राम पंचायत अधिकारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवा कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। खंड विकास अधिकारी श्रीकांत तिवारी ने कहा कि ग्राम पंचायत अधिकारी को पत्र देकर तीन दिवस के अंदर वायरल बातचीत के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। अभी उनका जवाब नहीं मिला है। सचिव के बीमार होने की बात सामने आई है। जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

ग्राम पंचायत अधिकारी ने आरोपों को बताया बेबुनियाद 
वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी नंदिनी मौर्य ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कहा कि विवेक श्रीवास्तव ने ऑडियो को काट छांटकर बनाया है। बदनाम करने व दबाव बनाकर भुगतान कराने के लिए ऑडियो को वायरल किया गया है। उन्होंने जांच में सहयोग किए जाने की बात कही है।

 

समाजवादी पार्टी ने भी ट्वीट किया ऑडियो
तीखी नोकझोंक की ऑडियो क्लीप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। कमीशन को लेकर हो रही बहस का ऑडियो क्लीप सोशल मीडिया पर वायरल होने पर अधिकारी भी सकते में हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर जो ऑडियो क्लीप वायरल हो रही है वो 2 मिटन 20 सेकंड की है। हालांकि पंजाब केसरी ऐसे क‍िसी भी ऑड‍ियो की पुष्‍ट‍ि नहीं करता है। वहीं इस ऑडियों को समाजवादी पार्टी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static