आगामी चुनाव में BJP की गतिविधियों की धुरी बूथ पर होगी केंद्रित: स्वतंत्र देव

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 11:01 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को कहा कि आगामी समय में संगठनात्मक गतिविधियों का केन्द्र मण्डल के स्थान पर सेक्टर होगा, जिसकी धुरी बूथ होगी।

आगरा में एटा, कासगंज, मैनपुरी एवं फिरोजबाद जिलों की समन्वय बैठक को संबोधित करते हुये सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता केन्द्रित पार्टी है और पार्टी कार्यकर्ता अन्त्योदय का मंत्र लेकर सेवा को ही संगठन मानकर कार्य कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर पार्टी 14 से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए सेवा ही संगठन के संकल्प के साथ काम करेगी। पार्टी हर जिले के कम से कम 70 गांव में स्वच्छता अभियान चलाएगी, साथ ही कोरोना महामारी से जंग जीत चुके कम से कम 70 लोगों का प्लाज्मा भी डोनेट किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कम से कम 70 लेाग रक्तदान करेगें और कम से कम 70 दिव्यांगों को ट्राइसिकल व अन्य उपकरण भेंट किये जाएगें। इसके साथ ही सेवा के अन्य कार्य भी गांव, मोहल्ले, गलियों में पहुंचकर भाजपा कार्यकर्ता करेगें। आगामी समय में संगठनात्मक गतिविधियों का केन्द्र मण्डल के स्थान पर सेक्टर होगा, जिसकी धुरी बूथ होगा। सिंह ने कहा कि भाजपा के लिए सत्ता गांव, गरीब, किसान की सेवा और उनके जीवन स्तर को खुशहाल बनाने का माध्यम मात्र है। आगामी दिनों में विधानसभा उपचुनाव के साथ शिक्षक-स्नातक विधान परिषद चुनाव तथा गन्ना समिति के चुनावों में विजय संकल्प के साथ काम करना है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बूथ स्तर पर प्रवास व बैठकों में कमी आई है, अब पुन: सरकार व प्रशासन की कोविड-19 के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए बूथ स्तर तक प्रवास व बैठकें आयोजित की जाएं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार तथा योगी के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनसामान्य के बीच पहुंचाया जाए। 

उधर, वाराणसी में प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि सर्वस्पर्शी,सर्वव्यापी,सर्वसमावेशी बूथ संरचना के सत्यापन का कार्य अभी पूरा किया गया है। सेवा कार्यों की अगली कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगें। इसके साथ ही प. दीनदयाल उपाध्याय के जयन्ती से महात्मा गांधी जी की जयन्ती 25 सितम्बर से 2 अक्टूबर हर बूथ पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएगें। उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती का आधार सतत सम्पकर् व संवाद है। इसलिए जिले व मण्डल की नियमित बैठकों का होना आवश्यक है। पार्टी पूरी तैयारी के साथ विजय का संकल्प लेकर आगामी सभी चुनावों को लड़ेगी और जीतेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static