Ayodhya News: राम मंदिर के भव्य गर्भगृह का जारी किया गया नवीनतम दृश्य, कमल के आसन पर विराजमान होंगे रामलला

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 02:46 AM (IST)

Ayodhya News: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर दिव्य और भव्य मंदिर का निर्माण बहुत तेजी से किया जा रहा है। 22 जनवरी 2024 को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा किया जायेगा। शनिवार को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रीरामजन्मभूमि गर्भगृह का नवीनतम दृश्य जारी किया है। इससे लगता है कि मंदिर का निर्माण रात दिन बहुत तेजी से हो रहा है।
PunjabKesari
भगवान रामलला की तीन मूर्तियों को बनाने का काम पूरा
बता दें कि मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करने के लिए रामलला की मूर्ति 15 दिसंबर तक बनकर तैयार हो जाएगी। रामलला (भगवान राम के बाल स्वरूप) की तीन मूर्तियां बनवाई जा रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि भगवान रामलला की तीन मूर्तियों को बनाने का काम पूरा होने वाला है, जिनमें से एक मूर्ति को राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तीन मूर्तियों में से दो कर्नाटक के और एक राजस्थान के पत्थर से बनाई गई हैं।
PunjabKesari
15 दिसंबर को होगा सर्वश्रेष्‍ठ मूर्ति का चयन
15 दिसंबर को मंदिर न्‍यास की धार्मिक समिति इनमें से प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए सर्वश्रेष्‍ठ मूर्ति का चयन करेगी। मूर्तियां 90 फीसदी तक तैयार हो चुकी है और उन्‍हें अंतिम रूप दिया जा रहा है।
PunjabKesari
इन हस्तियों को भेजा गया आमंत्रण
ट्रस्‍ट के सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी सहित करीब 7 हजार लोगों को राम मंदिर में रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static