अयोध्या की भव्य रामलीला का 14 भाषाओं में होगा प्रसारण, बॉलीवुड के ये स्टार लेंगे हिस्सा

9/22/2020 1:43:46 PM

अयोध्या: राम की नगरी अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में होने जा रहे भव्य रामलीला का मंचन 17 से 25 अक्टूबर तक होगा। इस बार रामलीला को हिंदी, अंग्रेजी व उर्दू सहित 14 भाषाओं में ऑनलाइन प्रसारित किया जाएगा।

रामलीला को दुनिया की सभी भाषाओं में दिखाने की तैयारी
बता दें कि विश्वभर में रामराज्य की स्थापना के लिए देशभर के संतों के साथ अब देश के बॉलीवुड स्टार मर्यादा पुरूषोतम श्रीराम के आदर्शों को रामलीला के माध्यम से प्रसारित करेंगे। इसीलिए राम की नगरी में होने वाली भव्य रामलीला को दुनिया की सभी भाषाओं में दिखाने की तैयारी है।

बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा हैं रामलीला के मुख्य संरक्षक
भारत में सबसे पहले इसे 14 भाषा (हिन्दी, इंग्लिश, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, उर्दू, राजस्थानी, हरियाणवी, बंगला, मिथैली, ओड़िया) में ऑनलाइन रामलीला दिखाई जाएगी। रामलीला के मुख्य संरक्षक बीजेपी सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा हैं। यह रामलीला बीजेपी सांसद के मार्गदर्शन से हो रही है।

सैटेलाइट चैनल्स सहित अन्य सोशल मीडिया पर दिखाई जाएगी रामलीला
रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने कहा कि हमारी यही कोशिश है कि भगवान श्रीराम की रामलीला दुनिया के हर कोने में पहुंचे और दुनिया की हर भाषाओं में दिखाई जाए। उन्होंने बताया कि रामलीला कमेटी के चेयरमैन राकेश बिंदल और वाइस चेयरमैन वीपी टंडन है। यह रामलीला सिर्फ सैटेलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही दिखाई जाएगी।

बॉलीवुड ये कलाकार लेंगे हिस्सा
टीवी अभिनेता सोनू डागर मर्यादा पुरूषोतम भगवान श्रीराम का किरदार निभाएंगे। वहीं कविता जोशी माता सीता के रूप में नजर आएंगी। दिल्ली के बीजेपी सांसद और अभिनेता मनोज तिवारी अंगद की भूमिका निभाएंगे। गोरखपुर से बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन भरत की और विंदू दारा सिंह हनुमान के रूप में नजर आएंगे।


Umakant yadav

Related News