राहुल गांधी के बयान को लेकर भड़के अयोध्या के साधु संत: कहा- ‘माफी मांगे नहीं तो साधु-संत और हिंदू संगठन करेंगे आंदोलन’

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 03:14 PM (IST)

Ayodhya News, (संजीव आजाद): राहुल गांधी के हिंदुओं पर की गई टिप्पणी का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। इस पूरी प्रकरण को लेकर अयोध्या के सैकड़ों संतो ने बड़ा भक्तमाल आश्रम में एक बैठक कर हुंकार भरी और चेतावनी दी है कि अगर राहुल गांधी सर्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते हैँ तो पूरे देश में विरोध दर्ज कराया जाएगा। उसके साथ ही साथ अयोध्या के संतों ने यह भी चेतावनी दी है कि राहुल गांधी की माफ़ी ना मांगने की दशा में अयोध्या के साधु-संत और हिंदू समाज के लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
PunjabKesari
बता दें कि हाल ही में लोकसभा में राहुल गांधी के द्वारा दिए गए बयान के विरोध में अयोध्या के सिद्ध पीठ बड़ा भक्त माल आश्रम के सभागार में सैकड़ों संतो ने एक बैठक आयोजित कर अपना विरोध दर्ज कराया। बैठक में सभी संतो ने निर्णय लिया कि अगर सांसद राहुल गांधी हिन्दू हिंसक वाले बयान पर सार्वजानिक रूप से माफी नहीं मांगते तो अयोध्या के सभी साधू-संत और सम्पूर्ण हिंदू समाज आंदोलन करने को बाध्य होगा। बैठक में जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी डॉक्टर राघवाचार्य ने भी अपना समर्थन दिया। वहीं महंत जनार्दन दास ने कहा कि लोकसभा में अपने सम्बोधन में राहुल गांधी ने हिंदू को हिंसक कहा है उसकी जितनी निंदा की जाए कम है।
PunjabKesari
रंग महल के पीठाधीश्वर स्वामी राम शरण जी महराज ने कहा कि राहुल गांधी ने संत समाज का अपमान तो किया है साथ ही पूरे देश के हिंदू समाज का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि हम अहिंसा परमो धर्म की बात करते हैं तो हम कैसे हिंसक हो सकते है। बड़ा भक्तमाल के महंत स्वामी अवधेश दास ने कहा कि अयोध्या के राजा सिर्फ राजा राम है किसी और को राजा कहना अयोध्या का अपमान है। राहुल गांधी लोकतंत्र के मंदिर में बैठकर इस तरह न बोले नहीं
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static