PM मोदी के स्वागत में सज रही अयोध्या, त्रेता युग की दिखेगी झलक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 11:22 AM (IST)

अयोध्याः अपने आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के लिए दिव्य भव्य ही नहीं बल्कि अलौकिक राममंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन की प्रतीक्षा में पल-पल अयोध्या अनूठा रूप लेती जा रही है। कुल मिलाकर अयोध्या राममंदिर निर्माण के लिए जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर रहे होंगे, उस समय अयोध्या त्रेता कालीन दृश्य में रची बसी दिखाई देगी।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मस्थली को भव्य और दिव्य बनाने का स्वप्न सनातन धर्मावलंबियों के लिए 500 वर्षों बाद आया है, इसलिए पूरी अयोध्या राममंदिर निर्माण के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूमि पूजन के पल को अत्यंत अविस्मरणीय बनाने में जुटी हुई है, इसके लिये नगर निगम ने 500 कारीगरों की शक्ति को लगा दिया गया है, जो अयोध्या के सभी प्रवेश मार्गों के अलावा प्रधानमंत्री के विराजमान रामलला स्थल तक पहुंचने के मार्ग को ही नहीं बल्कि मार्ग में पड़ने वाले भवनों को भी सजाने और संवारने का कार्य शुरू कर चुके हैं।

जगह-जगह तोरण द्वार बनाए जा रहे हैं, मार्ग के दोनों तरफ और मध्य में रामायण कालीन प्रसंगों पर आधारित चित्रण को भी अंकित किया जा रहा है, भूमि पूजन के 2 दिन पहले से ही अयोध्या के भवनों पर केसरिया लहराएगा, दीपक जगमगाएंगे। इसके साथ ही मठ-मंदिरों सहित गृहस्थ के यहां भी रामायण का अखंड पाठ, श्रीराम संकीर्तन और विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान संपन्न किए जायेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static