आयुर्वेद पर्व एवं ओडीओपी प्रदर्शनी का उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 01:15 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में चल रहे तीन दिवसीय आयुर्वेद महाकुंभ सम्मेलन का उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उद्घाटन किया। प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद कोतवाल धनसिंह गुर्जर पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि अपने संबोधन में कहा कि आज पूरी दुनिया भारत को लोहा मानती है। मेरठ की धरती वीरों की धरती है। 

 

उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज हमें सोचना पड़ेगा कि भारत कहा है। उन्होंने कहा कि जो हमने सोचा नहीं नहीं था आज भारत कहां पहुंच चुका है। नकारात्मक सोच वाले हमेशा रहे है। उन्होंने कहा कि इतिहास में काला अध्याय था लेकिन अब इमरजेंसी का समय नहीं है। उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व में जनता कर्फ्यू लगाकर महामारी पर नियंत्रण किया। जिसकी पूरी दुनिया ने प्रशंसा की है। 

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी ने अपने संबोधन में आयुर्वेद के महत्व के जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना काल में आयुर्वेद का महत्व लोगों ने समझा।  आयुर्वेद में अब लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। आयुष मंत्रालय की तरफ से देश भर में हर साल पांच आयोजन होते हैं, यह चौथा आयोजन मेरठ में हो रहा है... इसमें शामिल होने वाली 50 आयुर्वेदिक कंपनियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस मौके पर सीएम योगी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री विधायक मौके पर मौजूद रहे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static