आजम खान की गिरफ्तारी के प्रबल हुए आसार

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 10:24 AM (IST)

रामपुरः सपा सांसद आजम खान के खिलाफ शत्रु संपत्ति के तहत जमीन पर कब्जा करने की एक और प्राथमिकी दर्ज होने से उनकी गिरफ्तारी के आसार प्रबल हो गए हैं। आमतौर पर विधानसभा व लोकसभा सत्र के दौरान सप्ताह के अंत में अक्सर अपने निर्वाचन क्षेत्र आने वाले आजम ने पिछले एक महीने से रामपुर का दौरा नहीं किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने कहा कि किसी भी अपराध के पुख्ता सबूत मिलने पर ही गिरफ्तारी संभव है।

आजम खान के मामले में कोई बयान देने से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि मामला खुद अपनी सच्चाई बयां करेगा। वहीं दूसरी ओर सूत्रों का दावा है कि सपा नेता के खिलाफ प्राथमिकी उनकी गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त है। मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय को लेकर खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला के खिलाफ पुलिस कार्रवाई पर स्थानीय अदालत अथवा इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज तक हस्तक्षेप नहीं किया है। अदालतों ने खान परिवार की अग्रिम जमानत याचिका पर भी विचार नहीं किया है। दूसरी ओर, प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने आजम खान और उनके परिजनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आजम खान परिवार पर मुसीबतों की शुरूआत तब हुई जब 26 किसानों ने उनके खिलाफ अवैध तरीके से उनकी जमीन पर कब्जा करने संबंधी प्राथमिकी दर्ज करा दी। किसानों का कहना था कि सपा सरकार के शासनकाल में जौहर विश्वविद्यालय के लिए उनकी जमीन हथिया ली गई। पीड़ित किसानों ने आईपीसी की धारा 323, 242, 447, 506 और 389 के तहत आजम और उनके परिजनो के खिलाफ अवैध तरीके से जमीन पर कब्जा करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static