आज़म खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर विवि के मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण, कोरोना संक्रमितों को किया जाएगा क्वारंटाइन

4/22/2021 2:46:04 PM

रामपुरः कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए रामपुर प्रशासन ने अब आजम खान के जौहर विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज को अधिग्रहण कर लिया है। चुकी खान की यूनिवर्सिटी लगभग 450 एकड़ मे है जिसमें भारी संख्या में कोरोना संक्रमित लोगों को रखा जा सकता है इसीलिए अब रामपुर प्रशासन ने यूनिवर्सिटी के जोहर मेडिकल कॉलेज को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्थाई तौर पर अधिग्रहण में ले लिया है।

इस बाबत जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ ने बताया कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं उस के क्रम में शासन के निर्देश थे कि हर जिले में कोरोना से रिलेटेड जो फैसिलिटी है उसका विस्तार किया जाए। हमारे जनपद में जिला अस्पताल फैसिलिटी है L2 फैसिलिटी है वहां पर 100 बेड हमारे है और 22 वेंटिलेटर है और सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप है। वहां पर कोई दिक्कत नहीं है अगर कोरोना के कैसेस बढ़ते हैं तो उसको देखते हुए उसके लिए हमने अलग से फैसिलिटी क्रिएट की है उसके लिए जोहर अस्पताल का अधिग्रहण पूर्व की भांति किया गया है। यहां पर हमने 47 बेड और के साथ जो भी व्यवस्था है यहां पर पूरी करा दी हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर हमारे यहां पर आ गए हैं इसके अतिरिक्त और डिमांड के लिए हम 100 बेड और खरीदने जा रहे हैं यहां पर बाकी जो स्पेस है वहां पर उसको स्थापित करा देंगे। भविष्य में कोरोना के केसेस बढ़ते हैं या ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ती है तो उसकी आपूर्ति हम यहां से करेंगे। और बेहतर सुविधाएं हम यहां से उनको दे सकें। जिलाधिकारी ने कहा अभी हमने आउटडोर पेशेंट बंद कर दिए हैं टेली कंसल्टेशन के माध्यम से हम चिकित्सीय परामर्श दे रहे हैं। उसमें से स्टाफ को हम निकाल कर के यहां पर डिसटीब्यूट कर रहे हैं। हमने एनएचएम के अंतर्गत और स्टाफ की शासन से मांग की है वे शासन स्तर पर अभी पेंडिंग है। हमें जैसे वहां से अनुमति मिल जाएगी तो हम संविदा के माध्यम से यहां पर नया स्टाफ अप्वॉइंट

 


Content Writer

Moulshree Tripathi

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static