हेट स्पीच मामले में आजम खान को सजा सुनाए जाने के बाद उनके समर्थन में उतरे BSP नेता, कह डाली यह बड़ी बात

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 08:18 AM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के नेता आजम खान को 2019 में नफरत भरा भाषण देने के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद उनके प्रति समर्थन जताते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) सांसद दानिश अली ने कहा कि घृणा फैलाने वाले सभी लोग खुले घूम रहे हैं, वहीं ‘आजमों' को दोषी करार देकर संसद-विधानसभाओं से बाहर कर दिया जाएगा। खान को मामले में तीन साल के कारावास की सजा सुनाई गई है और उन्हें उत्तर प्रदेश विधानसभा से सदस्यता गंवानी पड़ सकती है। 

जानकारी मुताबिक जन प्रतिनिधित्व कानून के अनुसार जिस किसी को भी दो साल या उससे अधिक सजा मिलती है उसे सजा सुनाए जाने की तारीख से विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया जाएगा और कारावास की सजा काटने के बाद 6 और साल वह अयोग्य रहेगा। विधानसभा अध्यक्ष या तो स्वत: संज्ञान लेकर या किसी आवेदन पर अयोग्य करार देने की कार्रवाई शुरू कर सकते हैं। 

अली ने घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत में दो अभियान समांतर चल रहे हैं। ‘विपक्ष मुक्त भारत' और ‘मुस्लिम मुक्त विधायिका'। आजम खान को 3 साल की सजा न्याय प्रणाली का मजाक है। अमरोहा से बसपा सांसद ने कहा कि नफरत फैलाने वाले सभी लोग खुले घूम रहे हैं, वहीं ‘आजमों' को दोषी करार दिया जाएगा और संसद-विधानसभाओं से बाहर कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static