कोर्ट में पेश न होने पर बढ़ी आजम की मुश्किलें, 11 फरवरी को अगली पेशी

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 03:06 PM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी के नेता व सांसद आजम खान शुक्रवार यानि आज भी रामपुर के एडीजे 6 कोर्ट में पेश नहीं हुए जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सांसद आजम खान पत्नी तंजीम फातमा और बेटा अब्दुल्लाह आजम को कोर्ट के समक्ष पेश होना है। इस मामले में कोर्ट द्वारा पहले ही मुनादी की कार्यवाही कराई जा चुकी है। अब कोर्ट द्वारा आज़म खान को  पेश होने के लिए 11 फरवरी की तारीख मुकर्रर की गई है।

बता दें कि सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम द्वारा दो जन्म प्रमाण पत्र रखने के मामले में शिकायत करने वाले शिकायत कर्ता आकाश सक्सेना ने बताया दो जन्म प्रमाण पत्र वाले मामले में आजम खान तंजीन फातिमा और अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ मुकदमा चल रहा है। इस मामले में कोर्ट द्वारा मुनादी भी कराई जा चुकी है। आज कोर्ट ने इस मामले में पुलिस से कुर्की के लिए आख्या मांगी है। शिकायत कर्ता ने बताया कि गुप्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि आजम खान द्वारा घर का कीमती सामान हटा दिया गया है। इस मामले में भी शिकायत कर्ता द्वारा प्रार्थना पत्र देकर कोर्ट के संज्ञान में लाया गया जिसपर कोर्ट ने संबंधित थाने से इस मामले में आख्या मांगी है। अब इस मामले में कोर्ट ने 11 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है। वहीं रामपुर कोर्ट में अब तक किसी भी मामले में आजम खान पेश नहीं हुए हैं।

इस मामले में सरकारी वकील राम अवतार सैनी ने बताया कि आज एडीजे 6 कोर्ट में सपा सांसद आजम खान की सुनवाई थी जिसमें उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में शिकायत कर्ता आकाश सक्सेना ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में आज सुनवाई होनी थी यहां मामले में गैरहाजिर होने के कारण कई बार कोर्ट द्वारा समन जारी किए गए। वहीं जमानती और गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुके हैं। जिसके बाद लगातार गैरहाजिर होने के कारण कोर्ट ने उन पर 82 की कार्रवाई की थी। इस संबंध में उन्हें आज हाजिर होना था लेकिन वह हाजिर नहीं हुए। इस मामले में कोर्ट ने 11 फरवरी की अगली तारीख लगाई है और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस रिपोर्ट में चस्पा किए गए नोटिस की तारीख से 1 महीने तक का समय दिया जाता है क्योंकि 9 जनवरी को पुलिस द्वारा नोटिस चस्पा किया गया था। इसके मुताबिक 9 फरवरी को 1 महीने का समय पूरा होगा। इसलिए कोर्ट ने अब 11 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है।

वहीं शिकायत कर्ता आकाश सक्सेना द्वारा एक और प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसमें उन्होंने इस मुकदमे में मुलजिम आजम खान पर अपना कीमती सामान हटाने की बात कही गई है उस पर भी थाना गंज से रिपोर्ट मांगी गई है। अब 11 फरवरी को इस मामले में अगला आदेश जारी किया जाएगा। आजम खान की पेशी को लेकर पूर्व में मुनादी की कार्रवाई भी की जा चुकी है अगर अग्रिम 11 फरवरी की तारीख पर आजम खान कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो कोर्ट कुर्की की कार्रवाई कर सकता है। इस मामले में सपा सांसद आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातिमा तीनों को ही कोर्ट ने पेश होने के लिए आदेश दिए हैं। इस मामले में तीनों ही मुलजिम हैं। इसलिए सभी को कोर्ट में पेश होना है। सरकारी वकील ने बताया आजम खान पर चल रहे सभी मामलों में अभी तक सांसद आजम खान रामपुर कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static