Hathras Stampede: यौन शोषण समेत 5 अन्य गंभीर मामलों का आरोपी है सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि, अखिलेश यादव से है पुराना नाता

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 11:33 PM (IST)

Lucknow News: यौन शोषण समेत पांच अन्य गंभीर मुकदमों का आरोपी सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि का पुराना सियासी कनेक्शन भी सामने आया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बाबा के सत्संग में शामिल होते रहें हैं। पिछले वर्ष जनवरी माह में भी अखिलेश बाबा के सत्संग में शामिल हुए थे और बाबा की महिमा का गुणगान में एक पोस्ट शेयर किया था।
PunjabKesari
अखिलेश यादव जब सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि के कार्यक्रम में पहुंचे थे तो सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी फोटो के एक पोस्ट शेयर की थी। उन्होंने एक्स पर सत्संग में हिस्सा लेने की तस्वीरें शेयर करते हुए एक पोस्ट भी लिखा था। इसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि नारायण साकार हरि की सम्पूर्ण ब्रह्मांड में सदा-सदा के लिए जय जयकार हो।
PunjabKesari
इटावा में रहा है पोस्टेड
यही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल की नौकरी के दौरान 28 साल पहले बाबा इटावा में भी पोस्टेड रहा है। जानकारी के मुताबिक नौकरी के दौरान बलात्कार का मुकदमा लिखे जाने के बाद सूरज पाल को पुलिस विभाग से बर्खास्त किया गया था। जेल से छूटने के बाद वह अपना नाम और पहचान बदलकर बाबा बन गया था।

CM ने दिए घटना की जांच के आदेश
इस घटना की जांच के लिए एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में एक समिति बनाई गई है। सीएम कार्यालय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने जिला अधिकारियों को घायलों को उचित उपचार के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाने और घटनास्थल पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

कौन हैं नारायण साकर हरि उर्फ ​​भोले बाबा?
संत नारायण साकर हरि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक प्रसिद्ध संत हैं। जानकारी के अनुसार, सफेद सूट और टाई पहने हुए, वह भक्तों को आध्यात्मिक ज्ञान देते हैं और उन्हें भौतिकवाद से ऊपर उठने और ईश्वर की भक्ति को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

गौरतलब है कि यूपी के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में मंगलवार शाम एक सत्संग का आयोजन हुआ, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई और इसमें कई लोगों की जान चली गई है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों व घायलों के  प्रति दुख जाहिर किया। वहीं, अखिलेश यादव ने भी हादसे पर शोक जताया। इस घटना में अब तक 116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 18 लोग घायल हैं और अभी भी ये आंकड़े बढ़ने के आसार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static