सरकारी अस्पताल की बदहाल तस्वीर! मरीजों को कंधे पर ले जाने को मजबूर...स्ट्रेचर तक नहीं

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 05:41 PM (IST)

आजमगढ़: यूपी के आजमगढ़ में सरकारी अस्पतालों के हालत खस्ताहाल हैं। जिले के अस्पताल से आई ताजा तस्वीर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े-बड़े दावों से विपरीत नजर आ रही है। जहां मंडलीय चिकित्सालय में इलाज के लिए आ रहे मरीजों को स्ट्रेचर तक नहीं मिल रहा है। मरीज के परिजन उन्हें अपने गोद में उठाकर ले जाने को मजबूर नजर आए। यही नहीं, आपरेशन थिएटर में भी मरीज के परिजन ओपीडी से मरीजों को कंधे पर उठाकर अपने निजी वाहनों तक पहुंचा रहे हैं।

स्ट्रेचर के लिए भटक रहे मरीज के परिजन
ये हाल मंडलीय अस्पताल का है। स्ट्रेचर के लिए मरीज के परिजन भटक रहे हैं। इलाज के लिए आई बुजुर्ग महिला के परिजन ओपीडी में दिखाने के लिए घंटों मंडलीय अस्पताल में जद्दोजहद करती रही। स्ट्रेचर नहीं मिलने पर परिजन बुजुर्ग महिला को गोद मे टांग कर लेकर चिकित्सक के पास पहुंचे। वहीं, दूसरी तस्वीर में एक दूसरी महिला मरीज को ओपीडी से मरीज उठाकर लेकर जा रही है। इस मरीज को भी स्ट्रेचर नहीं मिला। यह तो उस वक्त के हालात हैं, जब यह सारी घटना कैमरे में कैद हो रही थी। ऐसे न जाने कितने मरीज प्रतिदिन आते होंगे और सरकार के साथ पूरे सिस्टम को कोसते हुए अस्पताल से बाहर जाते होंगे।

इस पर मरीज के परिजनों ने बताया कि स्टाफ से घंटों प्रार्थना की गई फिर भी स्ट्रेचर के लिए कोई सुनने वाला नहीं है। ओपीडी और वार्ड में गोद में उठाकर ले जाना हमारी मजबूरी है। अगर वे समय पर नहीं पहुंचे तो डॉक्टर अस्पताल से निकल जाएंगे।

क्या कहते हैं प्रभारी एसआईसी
इस मामले पर प्रभारी एसआईसी ने सफाई देते हुए कहा कि मंडलीय अस्पताल में स्ट्रेचर की कोई कमी नहीं है। उनका कहना है कि अभी हम खुद देखकर आ रहे हैं मरीजों को स्ट्रेचर की कमी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि मरीजों के लिए ही स्ट्रेचर की व्यवस्था है। उस पर आम आदमी इस्तेमाल नहीं करता है। उन्होंने कहा कि हो सकता है मरीजों के परिजनों से कोई चूक हो गई हो या फिर विभाग से कोई चूक हुई हो, लेकिन स्ट्रेचर की कोई कमी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static