नमामि गंगे योजना की केंद्रीय अभियान टीम पहुंची बदायूं, लोगों को किया जागरूक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 11:38 AM (IST)

बदायूं: यूपी के बदायूं में राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत मंगलवार को कछला घाट पर पहुंची नमामि गंगे योजना की केंद्रीय अभियान टीम ने सफाई से लेकर घाटों पर मौजूद व्यवस्थाओं को परखा।  साथ ही घाटों पर मौजूद लोगों से संवाद कर  स्वच्छता से जुड़े कई बिंदुओं पर जानकारी जुटाई।
PunjabKesari
बता दें गंगा एक्सपीडिशन दल के कार्यकारी निदेशक राजीव किशोरकी और विंग कमाण्डर परमवीर सिंह, की अगुवाई में कछला घाट पर पहुंची भारत सरकार की नमामि गंगे टीम का घाट पर आयोजित विभन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बदायूं के लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। वहीं गंगा अभियान 2019 की एक्सपीडिशन टीम ने सबसे पहले गंगा घाट की  सभी व्यवस्था और घाटों की स्थिति को देखते हुए लोगों को गंगा के प्रति जागरूक किया। साथ ही कहा कि गंगा और उसके आस-पास के इलाके में स्वच्छता को लेकर जो योजनाएं संचालित की गई हैं। उसके संबंध में लोगों को जानकारी होनी चाहिए। कोई भी कार्यक्रम योजना और अभियान लोगों के सामूहिक प्रयास  के बिना  पूरा नहीं हो सकता है।
PunjabKesari
गंगा को स्वच्छ बनाने में अभियान देवप्रयाग से शुरू -
इसीलिए उन्होंने लोगो को गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने के लिए अपना यह अभियान देवप्रयाग से शुरू किया है। जो गंगा सागर तक जायेगा और बदायूं हमारा 6वां पड़ाव है।  नमामि गंगे योजना के तहत बदायूं पहुंची भारत सरकार की एक्सपीडीसन  2019 की टीम में NDRF और राष्ट्रीय वन्यजीव संस्थान देहरादून के लोगों ने भी लोगों को गंगा स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
PunjabKesari
गंगा को निर्मल बनाने में सभी की सहभागिता जरूरी: निदेशक
नमामि गंगे योजना की केंद्रीय टीम ने कछला घाट पर पौधरोपण कर लोगों को पर्यावरण की रक्षा का संदेश  भी दिया। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से कई फायदे होते हैं। वहीं  टीम के लोगों ने गंगा आरती में भी शामिल होकर लोगों को संदेश दिया और प्रदूषण मुक्ति गंगा की निर्मल धारा को बनाए रखने के लिए बदायूं के लोगों से अपील की। टीम के निदेशक राजीव किशोर जी का कहना है कि यह एक सामूहिक प्रयास है। जिसके तहत गंगा को निर्मल किया जाए। साथ ही उन्होंने बताया कि इसमें सभी की सहभागिता जरूरी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static