Badaun Murder Case: आरोपी जावेद से पूछताछ कर रही है पुलिस, खुद को बता रहा निर्दोष

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 01:50 PM (IST)

बदायूं: बदायूं जिले के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के बाबा कॉलोनी स्थित एक घर में दो बच्चों की निर्मम हत्या के बाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को मामले के एक अन्य आरोपी को बरेली से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बदायूं दोहरे हत्याकांड के दूसरे आरोपी जावेद ने पुलिस कार्यवाही के दबाव में जनपद बरेली के बारादरी थाने के सैटेलाइट चौकी पर आत्मसमर्पण किया। उनके अनुसार, आरोपी ने अपना एक वीडियो भी सार्वजनिक किया है। 

प्रियदर्शी ने बताया कि सूचना पर जनपदीय पुलिस उसे बदायूं लाकर घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि दोहरे हत्याकांड के दूसरे आरोपी जावेद पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा गया था और उसने आज बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के सैटेलाइट चौकी में जाकर आत्मसमर्पण पर किया। पुलिस के अनुसार नाई की दुकान चलाने वाले साजिद ने मंगलवार को एक घर में घुसकर तीन नाबालिग भाइयों- आयुष (12), अहान उर्फ हनी (8) और युवराज (10) पर चाकू से हमला कर दिया। आयुष और अहान की मौत हो गई, जबकि युवराज को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मृतकों के पिता विनोद कुमार की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, ‘‘आरोपी साजिद अपने भाई जावेद के साथ मंगलवार सुबह करीब सात बजे हमारे घर पहुंचा। साजिद ने मेरी पत्नी संगीता से अपनी पत्नी के प्रसव के लिए पांच हजार रुपये मांगे। जब मेरी पत्नी पैसे लेने अंदर गई तो साजिद घर की छत पर चला गया। जावेद भी छत पर पहुंच गया जिसके बाद दोनों ने मेरे दो बेटों को भी छत पर बुलाया।'' ? उन्होंने प्राथमिकी में कहा ‘‘ दोनों ने तेज धारदार चाकू से मेरे बेटों पर हमला कर दिया।'' पुलिस महानिरीक्षक (बरेली रेंज) डॉक्टर राकेश सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया था कि हत्या के कुछ घंटों बाद ही आरोपी साजिद (22) को मुठभेड़ में मार गिराया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static