Bahraich: थाने में फंदे से लटकता मिला महिला सिपाही का शव, परिजनों के आरोप पर पुलिस ने दी सफाई

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 08:57 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच जि़ले के विशेश्वरगंज थाने में तैनात एक महिला सिपाही ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। महिला सिपाही के आत्महत्या करने की सूचना पर विभाग में हड़कंप मच गया।. आनन-फानन में एसपी सहित पुलिस का अमला मामले की जांच के लिये मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने महिला सिपाही की मौत पर संदेह जताया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।      

सुबह सहयोगी सिपाही बुलाने गए तब हुई घटना की जानकारी
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि विशेश्वरगंज थाने में महिला सिपाही निधि सिंह (26) की तैनाती कांस्टेबल पद पर है। मिली जानकारी के अनुसार महिला सिपाही उन्नाव जिले की रहने वाली है। थाने के सहयोगी पुलिस कर्मियों के मुताबिक गुरुवार रात महिला सिपाही खाना खाने के बाद अपने कमरे में चली गयी। महिला सिपाही का कमरा आज सुबह देर तक नहीं खुला तो सहयोगी सिपाही उसे बुलाने पहुंचे, लेकिन कमरा अंदर से बंद था।

आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका
सिपाहियों ने खिड़की से कमरे के अंदर झांका तो कांस्टेबल निधि सिंह फंदे पर लटकती मिली। महिला कांस्टेबल की आत्महत्या की सूचना से हड़कंप मच गया। अपर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानंजय सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। एएसपी नगर ने बताया कि फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है। अभी आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है जांच के बाद पूरे मामले की जानकारी प्रदान की जाएगी।


महिला सिपाही के परिजनों ने उच्चाधिकारियों पर लगाया आरोप
वहीं मृतक महिला सिपाही के परिजनों ने बताया कि थाने पर तैनात उच्चाधिकारियों द्वारा उसकी बहन पर अनर्गल दबाब बनाकर प्रेशर में काम लिया जा रहा था, जिसकी वजह से वह काफी परेशान थी। वह थाने से तबादला कराने के लिये 2 बार पुलिस अधीक्षक के सामने भी पेश हो चुकी थी। बावजूद उसकी कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस ने बताया कि प्रकरण में महिला सिपाही के परिजनों द्वारा कोई आरोप नहीं लगाया गया है, अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा जाँच की जा रही है जाँच के आधार पर अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static