बहराइच हिंसा: पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का CM योगी ने दिया भरोसा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 03:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच जिले में दो दिन पहले हुई सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए 22 वर्षीय युवक के परिवार के सदस्यों से मंगलवार को मुलाकात की इस दौरान सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद, मुख्यमंत्री आवास, अंत्योदय कार्ड बनाए जाने का निर्देश और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने बहराइच के हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा के पिता को न्याय का भरोसा दिया। उन्होंने इस घटना पर दुख जताया कहा कि दुःख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता से पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। 

आप को बता दें कि बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़कने पर 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और पथराव और गोलीबारी में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। सोमवार को परिवार और अन्य लोगों की ओर से न्याय की गुहार के बीच बड़ी संख्या में लोग अंतिम संस्कार में शामिल हुए, जिनमें से कुछ के पास लाठी-डंडे भी थे। हिंसा के बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया था, दुकानें जला दी गई थीं और गुस्साई भीड़ सड़कों पर उतर आई थी। मिश्रा का अंतिम संस्कार भारी सुरक्षा के बीच किया गया। एहतियात के तौर पर बहराइच जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static