बलिया कांड: मुख्य आरोपी का दावा- आत्मरक्षा में चलाई थी गोली, 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 12:27 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती स्थित दुर्जनपुर गांव में राशन की दुकान के आवंटन के दौरान हुई गोलीबारी में 46 साल की व्यक्ति की मौत मामले में गिरफ्तार स्थानीय भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने सोमवार को पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने गोली आत्मरक्षा में चलाई थी।

PunjabKesari
आरोपी कड़ी सुरक्षा के बीच सीजीएम कोर्ट में पेश 
बलिया कोतवाली प्रभारी विपिन सिंह ने बताया कि पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र दूबे ने धीरेंद्र प्रताप सिंह से तकरीबन एक घण्टे तक पूछताछ की जिसमें उसने रेवती में हुई घटना का ब्यौरा दिया। सिंह के मुताबिक धीरेंद्र ने कहा कि रेवती घटना में उसने आत्मरक्षार्थ गोली चलाई थी। उसने दावा किया कि सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन के दौरान बवाल की शुरुआत दूसरे पक्ष ने की थी। रविवार को लखनऊ से गिरफ्तार किए गये धीरेंद्र को पुलिस टीम सोमवार को भारी सुरक्षा प्रबन्धों के बीच मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल लेकर गई, जहां उसकी जांच हुई। जिसके बाद आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से आरोपी सिंह को 14 दिन के लिए जेल भेजा गया है।

PunjabKesari
पुलिस पांच आरोपियों को पहले ही कर चुकी गिरफ्तार
बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन के दौरान एक व्यक्ति की कथित हत्या के मामले में पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने रविवार को मुख्‍य आरोपी को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में पुलिस पांच आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब तक मुख्‍य आरोपी, समेत कुल दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ द्वारा रविवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया था कि पूछताछ में धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कोटे के आवंटन को लेकर पंचायत के सामने उसकी कृष्‍ण कुमार यादव और उनके साथियों के साथ कहासुनी हो गई। उसने दावा किया कि इस बीच विपक्षी पक्ष से गोली चला दी गई, जिसमें उसका भतीजा गोलू सिंह व घर की कुछ महिलाएं घायल हो गई। गोलू सिंह की बाद में मृत्‍यु हो गई। एसटीएफ के मुताबिक जवाब में इन लोगों द्वारा गोली चलाई गई जिसमें विरोधी पक्ष के जय प्रकाश पाल की मौत हो गई।

गौरतलब है कि जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में बृहस्पतिवार को सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के आवंटन के दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तथा कई लोग घायल हो गये थे। इस मामले को लेकर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई तथा समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static