Ballia: यूपी ATS ने दो रोहिंग्या के सदस्यों को किया गिरफ्तार, कूटरचित दस्तावेज के आधार पर कराते थे घुसपैठ

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 03:57 PM (IST)

बलिया (मुकेश मिश्र): उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (UP-ATS) को बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने म्यांमार व बांग्लादेश के नागरिकों की अवैध तरीके से भारत में घुसपैठ कराने वाले गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को बलिया से गिरफ्तार किया है। दोनों रोहिंग्या हैं और यहां पहचान बदलकर कई सालों से रह रहे थे। आरोपी अरमान म्यांमार तो अब्दुल अमीन बांग्लादेश का निवासी है। बलिया से फर्जी पासपोर्ट बनवा कर सऊदी अरब में कई सालों से नौकरी करता था। यूपी ATS शहर कोतवाली में कई घंटों से पूछताछ कर रही है। वहीं 6 आरोपियों के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ATS की छापेमारी जारी है।

यह भी पढ़ें- Crime News: कलयुगी बाप ने अपनी 4 साल की बेटी से करता रहा रेप, विरोध करने पर हत्या कर शव जंगल फेंका, गिरफ्तार

PunjabKesari
बता दें कि शहर कोतवाली में ATS अभिरक्षा में ये दोनों रोहंगिया अब्दुल और अरमान है। जो बांग्लादेश और म्यांमार का रहने वाला है। प्रेस रिलीज़ के अनुसार दोनों आरोपी बलिया में 8 सालों से रहकर अपनी पहचान छुपाकर फर्जी दस्तावेज के जरिये पासपोर्ट बनवाकर सऊदी अरब में कई सालों से नैकरी कर रहा था। अपनी नेटवर्किंग के जरिए पश्चिम बंगाल के बर्दवान और हुगली में अपना घर बनाकर लोगों को भारत में घुसपैठ करने का धंधा कर रहा है। ATS गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों ने अपनी पहचान बलिया में फलवाला, राज मिस्त्री के रूप में बना रखा था।

यह भी पढ़ें- कानपुर: दोस्त ने कर दी दोस्त की हत्या, अवैध संबंध में बना था बाधक

PunjabKesari
अब पुलिस इनके एकाउंट के जरिये इनकी फंडिंग की भी जांच में जुटी है। गिरफ्तार बंग्लादेशी आरोपी की माने तो दो लोगों ने बांग्लादेश से उन्हें यहां लाया था और वह अपने मामा के पास जा रहा था कि ATS की यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static