सरकारी रिवाल्वर से नहीं बल्कि एयरगन से जनता की रक्षा कर रही है बलरामपुर पुलिस, निलंबन आदेश में खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 02:38 PM (IST)

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। यहां की पुलिस  जनता की रखवाली सरकारी रिवाल्वर से नहीं बल्कि एयर गन से कर रही है। दरअसल, बाइक टकराने से नाराज दरोगा अरुण कुमार गौतम द्वारा युवक को जमकर पीटने और फिर सर्विस पिस्टल तानकर धमकाने के मामले में वीडियो वायरल होने से खाकी किरकिरी के बाद अधिकारियों ने आनन-फानन कार्रवाई तो कर दी। मगर दरोगा के निलंबन आदेश से पुलिसिंग पर ही सवाल खड़ा हो गया है, क्योंकि निलंबन आदेश में कहा गया है कि आरोपी दरोगा ने युवक पर जो पिस्टल तानी थी, वो एयरगन है।

जानकारी के अनुसार, बीते मंगलवार को बैंक का कर्मचारी मोहित कुमार दीक्षित पहलवारा मोहल्ले में बाइक से जा रहा था। तभी उसकी बाइक सामने से आ रहे ललिया थाने में तैनात दरोगा अरुण कुमार गौतम की बाइक से टकरा गई थी। इससे गुस्साए दरोगा ने मोहित की पिटाई कर दी थी। इसके बाद वहां एक प्रतिष्ठान में लगे सीसीटीवी कैमरे को बंद कराकर दोबारा मोहित को पीटा। किसी तरह लोगों ने मोहित को दरोगा से छुड़ाया तो वह इलाज कराने के लिए पास के एक क्लीनिक में चला गया। दरोगा का गुस्सा तब भी शांत नहीं हुआ तो वह क्लीनिक में घुसकर मोहित को पीटने लगा। फिर सर्विस पिस्टल निकालकर उस पर तानकर गोली मारने की धमकी देने लगा। किसी तरह लोगों ने बीचबचाव करा मोहित को बचाया था।  

इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस की किरकिरी होने लगी तो एएसपी नम्रिता श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से आरोपी दरोगा अरुण कुमार गौतम को निलंबित करने की बात कही। मगर एसपी द्वारा जो निलंबन आदेश जारी किया गया, उसमें कहा गया है कि दरोगा अरुण कुमार गौतम द्वारा मोहित से दुर्व्यवहार करने व धमकाने से पुलिस महकमे की छवि धूमिल हुई है। मगर निलंबन आदेश में कहा गया है कि आरोपी दरोगा ने मोहित पर जो असलहा ताना था वो सर्विस पिस्टल नहीं बल्कि लाइसेंसी एयरगन थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static