बांदा: फिर सामने आई डॉक्टरों की लापरवाही, 2 साल की बच्ची की हुई मौत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 08:30 PM (IST)

बांदा: एक बार फिर डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक मासूम को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। परिजनों ने खुलेआम डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। जिससे पूरे अस्पताल परिसर में हंगामा मच गया।

 

आपको बता दें कि मामला जिला अस्पताल का है जहां पर बिसंडा थाना के बिलगाव गांव के एक किसान की दो वर्षीय बेटी को बुखार आ रहा था। जिससे युवक अपनी बेटी को लेकर जिला अस्पताल आया। जहां पर डॉक्टरो ने बच्ची का शुरुआती इलाज शुरू कर दिया। जिसके थोड़ी देर बाद ही बच्ची की मौत हो गई। परिजनों को जब पता चला तो उन्होंने ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनो ने बताया कि उन्होंने बार-बार डॉक्टर से देखने को कहा पर डॉक्टरों ने उसकी एक नहीं सुनी जिससे उनकी मासूम बच्ची की मौत हो गई। हालांकि हल्ला बढ़ता देख डॉक्टरों ने किनारा काट लिया। अस्पताल में मौजूद अन्य तीमारदारों के समझाने के बाद परिजन शांत हुए पर जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के नये किस्से नहीं हैं। जिसमें कभी सुधार होता ही नहीं दिख रहा है। पता नहीं कब आला अफसरों की निगाह जिला अस्पताल पर पड़ेगी जिससे यहां की व्यवस्था में सुधार हो सके।

 

PunjabKesari

कल्लू मृतक बच्चे के पिता का कहना है कि जब वह बच्ची को अस्तपताल में लेकर आये थे। तब बच्ची अच्छे से बोल और खा पी रही थी। डॉक्टरों ने कहा था कि कल रिपोर्ट मिलेगी, पर अबतक रिपोर्ट नहीं मिली है। डॉक्टरों ने पांच घंटो में बस एक गुलुकोस का बोतल लगाया था, और कुछ नहीं किया न ही ध्यान दिया। उनका कहना है कि यह सब डॉक्टरों की लापरवाही के कारण ही हमारी बच्ची की मौत हुई है।

 

PunjabKesari

डॉ. विनीत सचान ईएमओ बाँदा ने बताया कि  बिसंडा से दो वर्ष की एक बच्ची को लाया गया था। बच्ची को गंभिर हालात में लाया गया था, उसे निमोनिया था। उसका इलाज किया गया और इंजेक्शन, ऑक्सीजन भी लगाया गया था। पर उसकी हालात में कोई सुधार न हो पाया। जिससे बच्ची की मृत्यु हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static