हालत जानकर पसीजा चोरों का दिल! सामान लौटा चिट्ठी में लिखा- हमसे गलती हुई, मालूम न था आप इतने गरीब

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 04:32 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश से एक इतना दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसे पढ़कर कुछ पलों के लिए आपकी चोरों के प्रति इमेज जरूर बदल जाएगी। मामला बांदा का है। यहां पहले तो चोरों ने वेल्डिंग की एक दुकान से हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया, लेकिन बाद में पीड़ित की परेशानी जान चोरों का न सिर्फ दिल पसीज गया बल्कि वह काफी इमोशनल भी हो गए। चोरों ने पीड़ित का एक-एक सामान लौटा दिया और उससे लिखकर माफी मांगी। जिसके बाद से इस माफीनामे को लेकर इलाके में चर्चा का बाजार गर्म है।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?
बताया जा रहा है कि जिले के बिसंडा थाना इलाके के चन्द्रायल गांव में रहने वाले दिनेश तिवारी आर्थिक तौर पर काफी गरीब हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ब्याज में 40 हजार रुपए का कर्ज लेकर वेल्डिंग का नया काम डाला था। रोजाना की तरह 20 दिसंबर की सुबह जब वह अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का ताला टूटा मिला और औजार समेत अन्य सामान चोरी हो चुका था। जिसके बाद उन्होंने घटना की सूचना बिसंडा थाने में दी। मौके पर दारोगा के न मिलने के कारण केस दर्ज नहीं हो सका। 22 दिसंबर के दिन उन्हें गांव के लोगों से पता चला कि उनका सामान घर से कुछ दूरी पर एक खाली स्थान पर पड़ा है। चोर दिनेश का सामान गांव की ही एक खाली जगह पर फेंक गए थे।

हम आपका सामान वापस देते हैं- चोर
चोरों ने पर्ची भी लिखकर भेजी। जिसमें उन्होंने लिखा कि यह दिनेश तिवारी का सामान है। हमें बाहरी आदमी से आपके बारे में जानकारी हुई। हम सिर्फ उसे जानते हैं जिसने लोकेशन दी कि वह कोई मामूली आदमी नहीं है। पर जब हमें जानकारी हुई तो हमें बहुत दुःख हुआ। इसलिए हम आपका सामान वापस देते हैं। गलत लोकेशन की वजह से हमसे गलती हुई।' वहीं सामान वापस पाकर पीड़ित दिनेश भी खुश है। 

भगवान ने मेरी रोजी-रोटी बचा ली- पीड़ित दुकानवाला
पीड़ित दुकानवाले ने बताया, ''हालांकि चोरी किसने की? यह न मुझे पहले पता था और न सामान मिलने के बाद पता है। भगवान ने मेरी रोजी-रोटी बचा ली, मैं इसी में खुश हूं। मैंने गांव के चौकीदार के माध्यम से थाने को सूचना दे दी है कि चोरी गया सामान मिल गया है।''

यह बिल्कुल फिल्मों जैसी बात हो गई- SHO 
वहीं इस पूरी घटना पर बिसंडा थाने के SHO भी हैरान हैं। उन्होंने कहा कि ये हास्यास्पद है कि कोई चोर कहीं से चोरी करे और सामान लौटा जाए।  इतने सालों की नौकरी में उन्होंने ऐसा कभी नहीं देखा। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल फिल्मों जैसी बात हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static