बांके बिहारी मंदिर हादसाः इधर सेल्फी और VIDEO बनाने में मस्त थे पुलिस अधिकारी... उधर दम घुटने से हुई 2 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 01:58 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के जिले मथुरा के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मौत हो गई। इस घटना के बाद अब पुलिस द्वारा की गई लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल, जब भक्तों की मौत की घटना सामने आई तो उस समय वहां मौजूद लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने वाली पुलिस अपनी ही धुन में मस्त हुई पड़ी थी। पुलिस के कुछ अधिकारी घटना के समय अपने फोन में सेल्फी ले रहे थे और वीडियो बना रहे थे।

 

PunjabKesari

 

बता दें कि वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में जब मंगल आरती का समय था तो उस समय भीड़ में दो भक्तों का दम घुटने से मौत हो गई। इस समय वहां उमड़ी भीड़ में हड़कंप मच गया। लेकिन उसी समय सुरक्षा के मौजूद पुलिस अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि कुछ पुलिस अधिकारी वहां अपने फोन में सेल्फी और वीडियो बना रहे थे। उन पुलिसकर्मियों का ऐसा वीडियो भी सामने आया है। जिससे उन सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही का अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

PunjabKesari

 

पुलिसकर्मियों की वीडियो के अलावा कई अन्य वीडियो भी वहां से सामने आए है। जिसमें राधा कृष्ण के दर्शन कर श्रद्धालु आगे बढ़ रहे थे। तभी वहां व्यवस्था को संभालने के लिए एसएसपी अभिषेक यादव भगवान के विग्रह के सामने मौजूद थे। एसएसपी के सामने ही पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में सेल्फी और वीडियो बना रहे थे। इससे पता चलता है कि वह पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरा भी गंभीर नहीं थे।

 

PunjabKesari

 

इस हादसा के समय डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त सहित भारी पुलिस बल मौजूद था। हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षा कर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया और अस्पताल पहुंचाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static