बरेली: 90 हजार में मरीजों को बेचे गए नकली Remdesivir Injection, आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

6/9/2021 6:48:43 PM

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने का मामला सामने आने के बाद दो आरोपयों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन के मामला सामने आने के बाद फतेहगंज पश्चिमी के मनोहर मेडिकल स्टोर पर काम करने वाले अनमोल और प्रयाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।       

उन्होंने बताया कि पीड़ित ने उन्हें बताया कि उसके पिता जब बीमार हुए और सांस लेने में दिक्कत हुई तो उनका कोरोना का टेस्ट कराया, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव मिले। बाद में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन जब उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो डॉक्टरों ने रेमडेसिविर के इंजेक्शन लगाने की सलाह दी। डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने अपने पिता के लिए दो इंजेक्शन 90 हजार में खरीदे, लेकिन इस बीच उसके पिता की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो वह उन्हें इलाज के लिए दिल्ली ले गए जहां उनके पिता की 10 मार्च को उनका निधन हो गया था। इस दौरान एक इंजेक्शन लगने से बच गया। उन्होंने इंजेक्शन को देखा तो नकली लगा। इसके बाद उन्होंने मेडिकल वाले से बात की तो उन्होंने आरोप को गलत बताया।      

सहजवान ने बताया कि आज पीड़ित संस्कार अग्रवाल ने यहां उनके दफ्तर आकर न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने मामले की जांच औषधि विभाग को दे दी। वहीं, औषधि विभाग ने अपनी जांच में भी स्पष्ट कर दिया है कि ग्राहक को बेचे गए रेमडेसिविर इंजेक्शन नकली निकला। इस मामले में आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static