बस्ती मंडल के क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी निलंबित, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने अनुशासनात्मक कार्रवाई के दिए निर्देश

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 08:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने बस्ती मंडल के क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अरविन्द कुमार राय को ‘उप्र कर्मचारी आचरण नियमावली' का उल्लंघन किये जाने के गंभीर आरोपों के चलते तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं।       

सिंह ने इस प्रकरण की जांच हेतु बस्ती के मंडल आयुक्त को जांच अधिकारी नामित किया है। पर्यटन मंत्री सिंह ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि राय, पर्यटन विभाग की ओर से हरैया के कसैला भदावल स्थित तपसी धाम आश्रम में कराये जा रहे निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करने अपने निजी वाहन से गये थे, उस समय वह शराब के नशे में थे। उनके खिलाफ की गयी शिकायत में कहा गया है कि राय ने आश्रम में विश्राम कर रहे कथावाचकों के साथ दुर्व्यवहार एवं अमर्यादित आचरण किया, जिसके कारण वहां उपस्थित जन-समुदाय एवं श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश उत्पन्न हुआ।        

इसकी सूचना पर क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी का चिकित्सकीय परीक्षण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरैया पर कराया गया, जिसमें शराब के सेवन की पुष्टि हुई। इसको द्दष्टिगत रखते हुए बस्ती के जिलाधिकारी ने पूरे घटनाक्रम की संस्तुति सहित रिपोटर् शासन को उपलब्ध करायी, जिसके आधार पर पर्यटन विभाग के महानिदेशक एवं प्रमुख सचिव की ओर से इन्हे तत्काल प्रभाव से निलंबित किये जाने की संस्तुति करते हुए अनुशासनात्मक कारर्वाई किये जाने का प्रस्ताव किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static