दिल्ली से सटे UP के जिलों में कोरोना को लेकर रहें सतर्क, बरतें सावधानी :सहगल

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 07:19 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के दिल्ली से सटे कुछ जिलो में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका है और इसके लिए पूरी तैयारी एवं सावधानी बरती जाय।        राज्य के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने लोक भवन में बताया कि सभी नागरिकों से अपील है कि कोविड-19 के प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत पालन अवश्य करें। इसके संक्रमण से बचाव के लिए सतकर्ता बरतने की बहुत ही आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शादी समारोह/सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें, हाथ धोते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें तथा भीड़भाड़ से दूरी बनाये रखें।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर पुन: बढ़ने से प्रदेश के दिल्ली से सटे हुए जिलो में भी संक्रमण के बढ़ने की आशंका है जिसके लिए पूरी तैयारी एवं सावधानी बरती जाय। प्रदेश के हॉट स्पॉट एरिया तथा कन्टेनमेंट जोन में कुछ केस की बढ़ोत्तरी हुई है। सहगल ने बताया कि आर्थिक गतिविधियां और अधिक तेजी से बढ़ें, इसके लिए प्रदेश सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए तथा आर्थिक गतिविधियां को और बढ़ाने के लिए सरकार के प्रोत्साहन से नई एमएसएमई इकाइयां खुल रही है। आत्मनिर्भर पैकेज में जो पूर्व से विद्यमान एमएसएमई इकाईयां उनकी कार्य पूंजी की समस्या, जीएसटी रिफण्ड की समस्या तथा विभागों से भुगतान की समस्या से निजात दिलाने के लिए विभाग द्वारा एमएसएमई साथी ऐप तथा वेबसाइट भी शुरू की गयी है।

उन्होंने कहा कि ऐसे सभी एमएसएमई जिनको किसी भी प्रकार की समस्या हो वो अपना विवरण दर्ज करा सकते हैं। उसका अनुश्रवण करके उनकी समस्याओं का निजात दिलाया जायेगा। पुरानी इकाइयों को कार्यशील पूंजी की समस्या से निजात दिलाने के लिए बैंकों से समन्वय करके आत्मनिर्भर पैकेज में 4.37 लाख इकाईयों को 11,062 करोड़ रुपये के ऋण बैंकों से समन्वय स्थापित कर स्वीेकृत कर वितरित किये जा रहे हैं। इसी प्रकार प्रदेश में नये उद्योगों की स्थापना पर सरकार तेजी से कार्य कर रही है। सरकार बैंकों के साथ समन्वय स्थापित करके नये उद्योगों की स्थापना करा रही है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static