दहेज की वजह से दोपहर की सगाई शाम को टूटी, पुलिस ने कहा- दोनों पक्षों में हो गया है समझौता

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 06:21 PM (IST)

बरेलीः दहेजलोभियों को जितना मर्जी सामान मिल जाए उनका पेट नहीं भरता। एसा ही एक मामला प्रदेश के नहटौर से सामने आया है। पिता द्वारा दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर दोपहर को हुई सगाई शाम को ही टूट गई। लड़की के पिता ने थाने में तहरीर देकर आर्थिक व सामाजिक छवि का नुकसान होने का हवाला देते हुए आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है।

क्षेत्र के गांव करीमपुर निवासी मुतीन पुत्र मुन्ना ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि उसने 13 नवम्बर 2022 को अपनी पुत्री की सगाई हल्दौर के मौ. कानूनगोयान निवासी गफ्फार पुत्र बुन्दू के साथ की थी। सगाई में वर पक्ष की ओर से 70-80 लोग आये थे। जिनकी खातिरदारी पर लगभग एक लाख रुपये खर्च हुए। साथ ही उनके द्वारा रस्म अदायगी में गफ्फार को सोने की चैन, सोने की अंगुठी, दो चाँदी की अंगुठियाँ, 14 जोडे, कपडे तथा उसकी मां शहनाज को सोने के कुंडल तथा चांदी की पायल दी। परन्तु वर पक्ष को यह सब कम लगा तथा उन्होंने उसी दिन शाम को फोन कर दहेज में चार पहिया वाहन, इलेक्ट्रॉनिक सामान व फर्नीचर तथा 10 तौले सोना देने की शर्त पर ही उनकी पुत्री से निकाह करने की बात कही। त

हरीर में बताया गया है कि उसी दिन से वह व उसके रिश्तेदार शादी करने के लिये उनके सामने हाथ पैर जोड़ रहे हैं परंतु वर पक्ष निकाह करने को तैयार नहीं है और न ही दिया गया सामान व किया गया खर्च लौटने को राजी हैं। इस संबंध में जब इंस्पेक्टर (क्राइम) नरेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों में रिश्ते को लेकर कहासुनी हो गई थी अब दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static