यूपी बजट पेश होने से पहले अखिलेश ने कसा तंज, कहा- यूपी में अगली बार भाजपा बाहर बा...

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 10:08 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार 2023-2024 के लिए अपना अब तक का सबसे बड़ा वार्षिक बजट आज पेश करने जा रही है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 11 बजे यूपी विधानसभा में बजट पेश करेंगे। इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर जोरदार निशाना साधा है।

 

अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा कि यूपी में का बा, यूपी में झुठ्ठे केसों की बहार बा, यूपी में गरीब-किसान बेहाल बा, यूपी में पिछड़े-दलितों पर प्रहार बा, यूपी में कारोबार का बंटाधार बा, यूपी में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार बा, यूपी में बिन काम के बस प्रचार बा, यूपी में अगले चुनाव का इंतज़ार बा, यूपी में अगली बार भाजपा बाहर बा।

 

इससे पहले ट्वीट में लिखा कि विकास के लिए बजट से अधिक दूरदृष्टि और इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है, जिसका अभाव भाजपाई राजनीति में हमेशा से रहा है, इसीलिए उप्र के कई विभाग बीते साल के आबंटित बजट का आधा भी खर्च नहीं कर पाये।

शीर्ष सूत्रों के अनुसार, बजट का आकार 8-10 प्रतिशत तक बढ़ने की संभावना है और लगभग 7 लाख करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। यह पिछले बजट आकार की तुलना में 50,000 करोड़ रुपए अधिक होगा, जो लगभग 6.48 लाख करोड़ रुपए था, जिसमें पूरक मांगों के माध्यम से जुटाए गए 33,000 करोड़ रुपए शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static