BHU छात्रा का आरोप- दलित होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने नहीं करने दिया शौचालय का इस्तेमाल

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 09:57 AM (IST)

वाराणसीः देश के अग्रणी उच्च शिक्षण संस्थानों में शुमार वाराणसी का काशी हिंदू विश्‍वविद्यालय एक बार विवादों में घिर गया है। दरअसल, यहां की एक छात्रा ने सुरक्षाकर्मियों पर दलित होने के कारण उसे शौचालय इस्तेमाल न करने देने का आरोप लगाया है। फिलहाल छात्रा ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखित शिकायत की है।

बीएचयू में नए सत्र को लेकर काउंसलिंग चल रही है। इसी कड़ी में छात्रों की मदद के लिए आर्ट फैकल्टी की छात्रा अर्चना कुमारी अपने कुछ साथी छात्र-छात्राओं के साथ बीएचयू के महिला महाविद्यालय के गेट पर बहुजन हेल्प डेस्क लगाकर मदद कर रही थी। इस दौरान उसने यहां तैनात सुरक्षाकर्मी से वॉशरूम जाने के बारे में पूछा। सुरक्षाकर्मियों ने उसे महिला महाविद्यालय का वॉशरूम इस्तेमाल न करने की बात कही। उन्होंने उसे काफी दूरी पर बने अस्पताल के वॉशरूम में जाने को कहा, जबकि वह भी बीएचयू की ही छात्रा है। पीड़ित दलित छात्रा ने बताया कि इसकी शिकायत उसने बीएचयू की महिला महाविद्यालय की प्राचार्य, चीफ प्रॉक्टर, कुलपति और कुलसचिव से की है। छात्रा ने कहा कि यहां न्याय नहीं मिला तो वह इसकी शिकायत आगे तक करेगी।

बीएचयू के महिला महाविद्यालय की प्राचार्य का कहना है कि उनको शाम को ही इस घटना से संबंधित लिखित शिकायत छात्रा की ओर से मिली है। उनकी ओर से छात्रा को बुलाने की कोशिश भी की गई, लेकिन तब तक वह जा चुकी थी। उन्होंने कहा कि वह फिर छात्रा को बुलाकर पूरी घटना की जानकारी लेंगी। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से छात्रा को न्याय दिलाने के लिए हर कोशिश होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static